.

Weather: दिल्ली-NCR में सर्दी और कोहरे का डबल अटैक, शीतलहर का टॉर्चर

Weather Update:  देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में सर्दी अपने चरम पर है. कड़कड़ाती ठंड  ने लोगों के अपने-अपने घरों में कैद होने को मजबूर कर दिया है. इसके साथ ही घने कोहरे ने लोगों की मुसीबत को और बढ़ा दिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Jan 2023, 07:32:54 AM (IST)

New Delhi:

Weather Update:  देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में सर्दी अपने चरम पर है. कड़कड़ाती ठंड  ने लोगों के अपने-अपने घरों में कैद होने को मजबूर कर दिया है. इसके साथ ही घने कोहरे ने लोगों की मुसीबत को और बढ़ा दिया है. दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद जैसे इलाकों में कोहरे की वजह से कहीं-कहीं विजिबिलिटी लेवल शून्य के आसपास पहुंच गया. यही कारण की लोगों को अपने बिल्कुल नजदीक का देखने में भी दिक्कत पेश आ रही है. वहीं, पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में शीत लहर चल रही है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में अभी लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली है.

Train Cancelled today : कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, रेलवे ने कैंसिल की 315 गाड़ियां...चेक करें स्टेटस 

 

Metro Card: गलती से रिचार्ज हो गया किसी और का मेट्रो कार्ड, जानें कैसे होगा रिफंड 

बात केवल राजधानी दिल्ली की करें तो यहां शीत लहर का प्रकोप जारी है. बीते कल यानी शुक्रवार को साउथ-वेस्ट दिल्ली के आयानगर में टेंपरेचर 1.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. हाल यह है कि यहां रोजाना ठंड बढ़ती जा रही है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज मिनिमम टेंपरेचर 4 से 5 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 16 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है. इसके साथ ही दिन में घना कोहरा छाया रहेगा, जिसकी वजह से विजिबिलिटी 10 मीटर तक रह सकती है. दिल्ली एयरपोर्ट ने फॉग अलर्ट जारी किया है. आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में मिनिमम टेंपरेचर 3 डिग्री सेल्सियर रिकॉर्ड किया गया था. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में हिल स्टेशनों से भी ज्यादा सर्दी पड़ रही है. हालांकि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज यानी 7 जनवरी के बाद सर्दी से थोड़ी राहत मिल सकती है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक सात जनवरी तक दिल्लीवासियों को सर्दी को राहत नहीं मिलने वाली है. हां उसके बाद तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि इस दौरान अधिकतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री तक पहुंच सकता है. मौसम  विभाग ने आज यानी शुक्रवार के लिए शीत लहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.