.

राहुल के गोरखपुर दौरे पर भड़के योगी, कहा-नहीं बनने दूंगा पिकनिक स्पॉट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 12-15 सालों में उत्तर प्रदेश के संस्थानों को खुद के हितों के लिए चौपट किया गया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Aug 2017, 05:06:11 PM (IST)

highlights

  • गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी
  • राहुल गांधी पर योगी आदित्यनाथ ने साधा निशाना, कहा-गोरखपुर को नहीं बनने दूंगा पिकनिक स्पॉट

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 'स्‍वच्‍छ यूपी, स्‍वस्‍थ यूपी' अभियान को आगे बढ़ाने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के दौरे पर हैं।

गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में हुए हादसे के बाद बैकफुट पर आए योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधा।

राहुल गांधी आज बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा कर रहे हैं, जिसे लेकर योगी सरकार ने उन पर निशाना साधा। गोरखपुर हॉस्पिटल में हुए मौत के लिए पिछली सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए योगी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा।

योगी ने कहा कि दिल्ली में बैठा कोई युवराज पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनौतियों को नहीं जान सकता। उन्होंने कहा, 'गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट नहीं बनाना है।'

Live Updates:

मृतकों के परिजनों से मिले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

गोरखपुर पहुंचे राहुल गांधी, मृतक बच्चों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

#UttarPradesh Congress vice president Rahul Gandhi arrives in #Gorakhpur pic.twitter.com/WvYPHGLGen

— ANI UP (@ANINewsUP) August 19, 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'पिछले 12-15 सालों में उत्तर प्रदेश के संस्थानों को खुद के हितों के लिए चौपट किया गया है, बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ, लोगों को मूलभूत सुविधाओं से दूर रखा गया।'

शनिवार राहुल गांधी गोरखपुर पहुंचने वाले हैं। वह गोरखपुर हादसे के बाद वहां के हालात का जायजा लेने पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह मृतक बच्चों के परिजनों से भी मिलेंगे।

इसे भी पढ़ेंः अखिलेश यादव की मांग, सीबीआई करे गोरखपुर हादसे की जांच

गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक दिन में 30 से अधिक बच्चों की मौत के बाद यूपी सरकार निशाने पर है। गोरखपुर के डीएम की अध्यक्षता में बनी कमेटी भी बच्चों की मौत के लिए ऑक्सीजन की कमी को मुख्य कारण बता चुकी है, हालांकि सरकार अभी तक इस कारण को मानने को तैयार नहीं है।

हादसे के तत्काल बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था। वहीं सपा के एक प्रतिनिंधिमंडल ने भी इस हॉस्पिटल का दौरा किया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें