.

सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों पर वेंकैया नायडू ने कसा तंज, कहा जिन्हें सबूत चाहिए वो वीडियो देख लें

संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने उन लोगों पर निशाना साधा है जो पिछली बार सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांग रहे थे

News Nation Bureau
| Edited By :
23 May 2017, 07:07:37 PM (IST)

highlights

  • वेंकैया नायडू ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों पर साधा निशाना
  • सेना की कार्रवाई का वीडियो जारी होने के बाद कहा सबूत मांगने वाले वीडियो देख लें

नई दिल्ली:

एलओसी पर लगातार हो रहे सीजफायर के उल्लंघन और घुसपैठ के बाद भारतीय सेना ने 9 मई को एंटी गाइडेड मिसाइल की मदद से एलओसी पर बने पाकिस्तानी पोस्ट को तबाह कर दिया। आज सेना ने इस कार्रवाई का वीडियो भी जारी कर दिया है।

इसी वीडियो को लेकर संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने उन लोगों पर निशाना साधा है जो पिछली बार सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांग रहे थे। वेंकैया नायडू ने ट्विटर पर लिखा, 'सेना की कार्रवाई का विपक्षी सबूत मांगते हैं। अब ये सबूत उनके लिए काफी हैं और उन्हें ये देखना चाहिए।'

गौरतलब है कि पिछले साल जम्मू कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था। आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल से लेकर कांग्रेस के संजय निरूपम तक ने इस पर सवाल उठाते हुए सरकार से इसका सबूत दिखाने की मांग की थी। भारतीय सेना की इस कार्रवाई के बाद वीडियो जारी होने पर नायडू ने इन्हीं नेताओं पर निशाना साधा।

ये भी पढ़ें: LoC पार सेना की कार्रवाई से बिगड़ी शेयर बाजार की चाल, सेंसेक्स 200 से अधिक अंक फिसला

पिछले साल भारतीय सेना ने 28 सितंबर को एलओसी के दूसरी तरफ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किया था। इस सर्जिकल स्ट्राइक में 50 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे और कई आतंकी लॉन्चिंग पैड को तबाह कर दिया गया था।

पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से लगातार जम्मू के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर तोड़ रहा था और उसकी आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कर रहा था। पाकिस्तान की इसी हरकत को देखते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के उस चौकी को ही उड़ा दिया।

ये भी पढ़ें: सहारनपुर में जातीय विवाद के लिए बीजेपी जिम्मेदार, प्रशासन ने कराया दंगा: मायावती