logo-image

सहारनपुर में जातीय विवाद के लिए बीजेपी जिम्मेदार, प्रशासन ने कराया दंगा: मायावती

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई हिंसा के बाद बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती आज पीड़ितों से मुलाकात करेंगी।

Updated on: 23 May 2017, 06:48 PM

highlights

  • बीएसपी अध्यक्ष मायवती का सहारपुर दौरा आज, हिंसा प्रभावित लोगों से करेंगी मुलाकात
  • मायावती ने कहा कि उन्हें हेलिकॉप्टर से जाने की इजाजत नहीं मिली, कुछ होगा इसके लिए बीजेपी सरकार होगी जिम्मेदार

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई हिंसा के बाद बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती आज पीड़ितों से मुलाकात की। सहारनपुर हिंसा के लिए मायावती ने बीजेपी की सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से जातीय संघर्ष को हवा दी गई।

सहारनपुर रवाना होने से पहले मायावती ने दिल्ली में कहा कि उन्हें हेलिकॉप्टर से जाने की इजाजत नहीं मिली। उन्होंने कहा, 'हमारे पार्टी के लोगों ने डीएम, एसएसपी से हेलीपैड की व्यवस्था के लिए अनुमति मांगी लेकिन इजाजत नहीं मिली।'

Live Updates

  • बीएसपी के शासन में कभी जातीय दंगे नहीं हुए: मायावती
  • जिनके घर जल गए हैं उनको 50 हजार मुआवजा देगी बीएसपी: मायावती
  • बीजेपी भाईचारे को खत्म करना चाहती है: मायावती

मायावती ने कहा कि अगर हमारे साथ कुछ भी होता है तो इसके लिए बीजेपी सरकार जिम्मेदार होगी। क्योंकि मैं हेलिकॉप्टर से जाने वाली थी, लेकिन अब मैं रोड से जाऊंगी।

बीएसपी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद दलितों पर अत्याचार बढ़ा। उन्होंने कहा, 'सहारनपुर में हुई घटना दर्दनाक है। प्रदेश में बीजेपी की जातिवादी सरकार है। सहारनपुर की घटना पक्षपात की वजह से हुई है।'

दरअसल 5 मई को सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप जयंती के दौरान ऊंची आवाज पर संगीत बजाए जाने के खिलाफ विरोध जताने पर दोनों समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी थी।

और पढ़ें: सहारनपुर हिंसा को लेकर अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, कहा- आपके लोगों ने बहुत नफरत फैलाई

हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 16 अन्य घायल हुए थे। जिसके बाद दलितों ने महापंचायत बुलाकर घटना पर विरोध जताया। इसी दौरान हिंसा भड़क उठी। भीड़ ने पुलिस गाड़ी और नाके को आग के हवाले कर दिया।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद पुलिस पर कार्रवाई को लेकर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगा है। इसी के विरोध में इलाके के कई दलित परिवारों ने हिंदू धर्म छोड़ने का दावा किया था।

साथ ही रविवार को इस मामले में दलितों से भेदभाव का आरोप लगाते हुए भीम आर्मी ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया

एंटरटेनमेंट की बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें