.

कल्याण सिंह को कितना मानते थे अमित शाह, दो मिनट के वीडियो में बताई सारी बात

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि कल्याण सिंह ने यूपी विधानसभा या संसद में दलितों की आवाज उठाई

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Aug 2021, 11:27:10 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह का शनिवार को निधन हो गया है. वह 89 साल के थे. कल्याण सिंह के निधन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गहरा दुख जताया है. अमित शाह ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि कल्याण सिंह हमारे बीच नहीं रहे. जहां तक ​​बीजेपी का सवाल है तो उन्होंने एक बड़ा खालीपन छोड़ दिया है. इस शून्य को लंबे समय तक भरना असंभव होगा. भगवान उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों को दुख की इस घड़ी में शक्ति प्रदान करें. 

यह खबर भी पढ़ें- यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का निधन, दौड़ी शोक की लहर

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि कल्याण सिंह ने यूपी विधानसभा या संसद में दलितों की आवाज उठाई. वह राम जन्मभूमि के लिए प्रतिबद्ध थे. उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए पत्थर बिछाने के दिन, मैंने उनसे फोन पर बात की और उन्होंने कहा कि उनके सपने सच हुए. अमित शाह ने आगे कहा कि कल्याण सिंह के निधन से मुझ सहित देश भर में करोड़ों लोग दर्द में हैं. वह एक वरिष्ठ भाजपा नेता और राम जन्मभूमि आंदोलन के नायक थे. उन्होंने कई वर्षों तक पिछड़े समुदायों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी.

यह खबर भी पढ़ें- कल्याण सिंह के निधन से दुखी PM मोदी, बेटे राजवीर को फोन कर कही यह बात

#WATCH | Crores of people across the country including me are in pain due to the demise of Kalyan Singh. He was a senior BJP leader & hero of the Ram Janmabhoomi movement. He fought for the rights of the backward communities for many years: Union Home Minister Amit Shah pic.twitter.com/5CeRDLqaz0

— ANI (@ANI) August 21, 2021

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का रविवार को निधन हो गया है. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने कल्याण सिंह के बेटे राजवीर से फोन पर बात की और संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं शब्दों से परे दुखी हूँ. कल्याण सिंह जी...राजनेता, अनुभवी प्रशासक, जमीनी स्तर के नेता और महान इंसान थे. उत्तर प्रदेश के विकास में उनका अमिट योगदान है.

आपको बता दें कि कल्याण सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उनको के लखनऊ संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) में भर्ती कराया गया था. वह 89 साल के थे. जानकारी के अनुसार कल्याण सिंह का निधन सेप्सिस और मल्टी ऑर्गन फेल्योर से हुआ है. कल्याण सिंह के निधन से यूपी समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है. कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया है.