.

तबलीगी जमात के हेड मौलाना साद के ससुर का नमूना हुआ गायब, दोबारा होगी जांच

तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद (Maulana Saad) के ससुर मौलाना सलमान का कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण संबंधी जांच के लिए लिया गया नमूना नोएडा स्थित प्रयोगशाला से कहीं खो गया.

Bhasha
| Edited By :
07 May 2020, 06:38:35 PM (IST)

सहारनपुर:

तबलीगी जमात (Tabligi jamaat) के प्रमुख मौलाना साद (Maulana Saad) के ससुर मौलाना सलमान का कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण संबंधी जांच के लिए लिया गया नमूना नोएडा स्थित प्रयोगशाला से कहीं खो गया, जिसके बाद अब उनका नमूना फिर से जांच के लिए भेजा जाएगा. सहारनपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकरी डॉ. बीएस सोढी ने भाषा को बताया कि मौलाना साद की ससुराल सहारनपुर में है.

यह भी पढ़ेंःदेश समाचार विशाखापत्तन गैस रिसाव: CM रेड्डी ने मृतकों के परिवार के लिए एक करोड़ देने का किया ऐलान

उन्होंने बताया कि मौलाना साद के दो रिश्तेदारों के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके निकट संबंधियों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे. सोढी ने बताया कि मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान सहित उनके निकट संबंधियों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें उनके 15 रिश्तेदारों में संक्रमण नहीं पाया गया था. उन्होंने बताया कि इन रिश्तेदारों के साथ मौलाना सलमान की रिपोर्ट नहीं मिली, तो जांच में पता चला कि उनका नमूना प्रयोगशाला से खो गया है. उन्होंने बताया कि मौलाना सलमान का फिर से नमूना लेकर उसे जांच के लिए भेजा जाएगा.

मौलाना साद पर कसने लगा क्राइम ब्रांच का शिकंजा, बेटे से क्राइम ब्रांच ने की 2 घंटे पूछताछ

आपको बता दें कि दिल्ली स्थित तबलीगी जमात मरकज के संचालक मौलाना साद की गिरफ्तारी अभी नहीं हो पाई है. इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के बेटे से पूछताछ की है. मौलाना साद के बेटे से पूछताछ में उन लोगों की जानकारी मांगी गई है जो मरकज का कामकाज देखते हैं. मार्च महीने में कोरोना वायरस के खतरे के बीच मरकज में नियमों का उल्लंघन करते हुए बड़ी संख्या में जमाती जमा थे.

इसमें से बड़ी संख्या में जमाती कोरोना संक्रमित निकले थे, जिसके बाद मरकज के मुखिया मौलाना साद के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. क्राइम ब्रांच कई नोटिस मौलाना साद को भेज चुकी है, लेकिन अभी तक कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला है. अब मौलाना साद से सच उगलवाने के लिए क्राइम ब्रांच ने एक अहम कदम उठाया है. क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के बेटे से पूछताछ की है.

यह भी पढ़ेंःछत्तीसगढ़ न्यूज़ विशाखापट्टनम के बाद छत्तीसगढ़ की पेपर मिल में Gas लीक, सात मजदूर बुरी तरह झुलसे

मंगलवार को मौलाना साद के बेटे से क्राइम ब्रांच ने करीब 2 घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने सईद से ऐसे करीब 20 लोगों की डिटेल मांगी है जो मरकज में आने-जाने वाले लोगों और वहां की पूरी व्यवस्था देखते हैं. आपको बता दें कि मरकज से बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव जमाती बाहर आए हैं. मौलाना साद ने दावा किया कि उन्होंने कोरोना की जांच करा ली है और रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक 13 से 24 मार्च के बीच मरकज में कम से कम 16,500 लोग पहुंचे थे.

सेल फेन डेटा के इस्तेमाल के आधार पर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर और मरकज में एक्टिव मोबाइल के आधार पर इस संख्या का आकलन किया गया है. जांच में यह भी पता चला है कि मरकज में आने वाले जमाती यहां से निकल कर करीब 15,000 लोगों के संपर्क में आए थे. वहीं कुछ मरकज में ही रुक गए थे.

क्राइम ब्रांच में मौलाना साद को एक बार फिर से नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है. यह पांचवी बार होगा जब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच मौलाना साद को नोटिस भेजेगी.