.

सोनिया-राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में सबूत दिलाएंगे सजा, सुब्रमण्यम स्वामी का दावा

भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी को पूरा विश्वास है कि वह नेशनल हेराल्ड मामले में अपने आरोपों के समर्थन में बतौर सबूत दस्तावेज पेश कर आसानी से केस जीत जाएंगे.

News State | Edited By :
21 Dec 2019, 07:06:10 PM (IST)

highlights

  • सुब्रमण्यम स्वामी को विश्वास है कि वह नेशनल हेराल्ड मामला आसानी से जीत जाएंगे.
  • कहा-दस्तावेजों को बतौर सबूत पेश कर अपनी गवाही को सिद्ध करने में सफल रहेंगे.
  • स्वामी ने 2012 में सोनिया गांधी, राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी को पूरा विश्वास है कि वह नेशनल हेराल्ड मामले में अपने आरोपों के समर्थन में बतौर सबूत दस्तावेज पेश कर आसानी से केस जीत जाएंगे. उनका कहना है कि वह इस मामले में एक शिकायतकर्ता भी हैं. ऐसे में किसी प्रत्यक्षदर्शी गवाह नहीं होने की सूरत में भी वह दस्तावेजों को बतौर सबूत पेश कर अपनी गवाही को सिद्ध करने में सफल रहेंगे. उनका कहना है कि बतौर सबूत पेश किए दस्तावेजों के आधार पर अगले साल अप्रैल-मई तक अदालत भी यह तय कर लेगी कि उसे आरोपियों को सजा देनी भी है या नहीं.

यह भी पढ़ेंः तीन करोड़ परिवारों को CAA का मतलब समझाएगी BJP, 250 प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी

1 फरवरी तक अदालत स्थगित
गौरतलब है कि शनिवार को नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली की एक अदालत में बीजेपी नेता स्वामी का क्रॉस एग्जामिनेशन होना था. हालांकि जज के छुट्टी पर होने से इस मामले में सुनवाई नहीं हो सकी. शनिवार को सोनिया गांधी के वकील को सुब्रमण्यम स्वामी से क्रॉस एग्जामिनेशन करना था. जज के छुट्टी पर होने से अदालत 1 फरवरी तक स्थगित कर दी गई.

यह भी पढ़ेंः लखनऊ हिंसा का बंगाल कनेक्शन आया सामने, साजिश के तहत हुई थी हिंसा

भ्रष्टाचार का मामला है गांधी परिवार के खिलाफ
नेशनल हेराल्ड मामले में सुब्रमण्यम स्वामी भी एक शिकायतकर्ता हैं. इसमें सोनिया समेत राहुल गांधी और कई कांग्रेसी नेता आरोपी हैं. सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में नेशनल हेराल्ड की संपत्ति में हेरफेर और भ्रष्टाचार के आरोपों पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. बीजेपी नेता का आरोप है कि नेशनल हेराल्ड अखबार के स्वामित्व वाली कंपनी एसोशिएटेड जॉर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को 90.25 करोड़ रुपए का ब्याज मुक्त ऋण दिया था.