.

जम्मू में गूंजा जय श्रीराम का नारा, शिव सेना डोगरा फ्रंट और बजरंग दल ने लोगों में बांटे लड्डू

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का जश्न जम्मू में भी मनाया गया. कहीं ढोल नगाड़े बजे तो कहीं मोमबत्ती और दीये जलाकर राम भक्तों ने अपनी खुशी का इजहार किया.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Aug 2020, 06:34:58 PM (IST)

नई दिल्ली :

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का जश्न जम्मू में भी मनाया गया. कहीं ढोल नगाड़े बजे तो कहीं मोमबत्ती और दीये जलाकर राम भक्तों ने अपनी खुशी का इजहार किया. इस मौके पर जम्मू शिव सेना डोगरा फ्रंट के कार्यकर्ता राम मंदिर निर्माण को लेकर नाचते और झूमते नज़र आये.

शिव सेना डोगरा फ्रंट ने लोगों के बीच लड्डू भी बांटे. शिव सेना डोगरा फ्रंट ने आज के दिन को को झूमने ,नाचने और खुशिया मनाने का दिन करार दिया. इसके साथ ही राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही आने वाले दिनों में देश मे भाई चारा कायम रहे इसकी भी प्रार्थना की.

वहीं सबसे ज्यादा खुशी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में देखने को मिली . बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राम मंदिर के भूमि पूजन के मौके पर यज्ञ का आयोजन किया. जिसके बाद सभी बजरंगी जश्न मनाते और जय श्रीराम के उद्घोष लगते नगर आये .

इसे भी पढ़ें:PM मोदी ने अयोध्या में किया राम मंदिर भूमि पूजन, दक्षिणा में पंडित जी को दिया ये दान

इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के लिए जम्मू-कश्मीर के धार्मिक स्थलों, नदियों, झीलों, सरोवरों के जल को पूजा अर्चना के बाद विश्व हिन्दू परिषद, बजंरग दल, गौ रक्षा समिति के सदस्यों जम्मू से अयोध्या लेकर पहुंचे थे. सभी कलशों की पूजा पूरी श्रद्धा एवं आस्था के साथ मंत्रोच्चारण के बाद उन्हें अयोध्या भूमि पूजन के लिए रवाना किया गया था.

अयोध्या आंदोलन के दौरान जम्मू-कश्मीर से भी करीब डेढ़ हजार कारसेवक अलग अलग जत्थो में ग्रुप में बंट कर आंदोलन का हिस्सा बनने पहुंचे थे. जिनमें महिलाएं भी थी. इससे पहले ये जत्था अयोध्या पहुंचता इन्हें बरेली में ही पुलिस ने रोक दिया था. बाद में बचते- बचते ये अयोध्या पहुंचे थे.