.

ग्लोबल आतंकी सलाउद्दीन का बेटे शकील अहमद 10 दिन की रिमांड पर , NIA ने श्रीनगर से किया था गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग के मामले में जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को रिमांड पर भेज दिया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Aug 2018, 04:52:07 PM (IST)

नई दिल्ली:

टेरर फंडिंग के मामले में सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को 10 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से उसे गिरफ्तार किया था। शकील अहमद को 10 सितंबर तक रिमांड पर भेजा गया। ग्लोबल आतंकवादी के बेटे को उसके रामबाग स्थित घर से गिरफ्तार किया गया था। एनआईए के मुताबिक शकील अहमद के घर पर जब छापा मारा गया तो कई अहम सुराग और दस्तावेज मिले हैं।

एनआईए के मुताबिक कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने के बाद ही शकील अहमद की गिरफ्तारी हुई है। सूत्रों के अनुसार NIA ने शकील अहमद को करीब तीन से चार बार अपनी बात रखने का मौका दिया लेकिन उसने साल 2011 के टेरर फिंडिंग मामले में कोई भी जानकारी नहीं दी।

ऐसी भी रिपोर्ट सामने आई है कि शकील अहमद को अपने आतंकी पिता सैयद सलाउद्दीन के सभी पैसे के लेन देन और विदेशों में मौजूद अकाउंट की पूरी जानकारी है।

और पढ़ें : वीडियो: हिज्बुल मुजाहिद्दीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन ने टीवी इंटरव्यू में बताया, भारत में कराए कई आतंकी हमले

गौरतलब है कि इस मामले में एनआईए सलाउद्दीन के एक बेटे को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है जिस पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। सलाउद्दीन का पहला बेटा फिलहाल दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है।
हिज्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन को कुल पांच बेटे हैं। सलाउद्दीन का सबसे बड़ा बेटा शकील अहमद श्रीनगर के शेरे कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में मेडिकल असिस्टेंट है जबकि दूसरा बेटा युसूफ जावेद बडगाम के शिक्षा विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी करता है।

वहीं उसका तीसरा बेटा राजधानी श्रीनगर में कृषि विभाग में काम करता है और चौथा बेटा अस्पताल में डॉक्टर है। सलाउद्दीन का पांचवां बेटा मुईद कंप्यूटर इंजीनियर है।

और पढ़ें : ग्लोबल आतंकी घोषित किए जाने के बाद भारत-अमेरिका पर भड़का सैयद सलाहुद्दीन