logo-image

वीडियो: हिज्बुल मुजाहिद्दीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन ने टीवी इंटरव्यू में बताया, भारत में कराए कई आतंकी हमले

सलाहुद्दीन ने पाकिस्तान के मुज़फ्फराबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, 'हम लोग कश्मीर को भारत से अलग किए बिना ये लड़ाई ख़त्म नहीं करेंगे।'

Updated on: 03 Jul 2017, 05:05 PM

नई दिल्ली:

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने शनिवार को एक पाकिस्तानी टीवी कार्यक्रम के दौरान ये माना कि उन्होंने भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है। इसके साथ ही सलाहुद्दीन ने अमेकरिकी प्रशासन द्वारा ख़ुद को ग्लोबल आतंकी घोषित किये जाने के फ़ैसले को मुर्खतापूर्ण करार दिया है।

सलाहुद्दीन ने पाकिस्तान के मुज़फ्फराबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, 'हम लोग कश्मीर को भारत से अलग किए बिना ये लड़ाई ख़त्म नहीं करेंगे।'

सलाहुद्दीन ने कई और चौकाने वाले ख़ुलासे किए हैं। जियो टीवी से बातचीत के दौरान उसने बताया कि भारत में उसके कई समर्थक हैं और वो अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार से हथियार खरीददता है। उसने कहा कि अगर मैने पैसा मिला है तो विश्व के किसी हिस्से में भी हथियार भेज सकता हूं।

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के बमनू में 2 आतंकी की मौत, पत्थरबाजी के बाद सुरक्षाकर्मियों ने खत्म किया सर्च ऑपरेशन

कश्मीर को अपना घर बताते हुए हिज्बुल मुजाहिद्दीन प्रमुख ने कहा कि बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही वहां विद्रोह की स्थिती बनी हुई है। 

बता दें कि पिछले हफ़्ते पाकिस्तान ने अमेरीकी सरकार के फैसले को 'पूरी तरह से असंगत' बताया था। क्योंकि इससे कश्मीर की आज़ादी की मांग करने का अधिकार प्रभावित होगा।

बता दें कि पिछले साल हिज्बुल मुजाहिद्दीन चीफ़ ने कश्मीर घाटी को भारतीय सेना के कब्रगाह में बदलने की धमकी दी थी।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार इज़रायल, सायबर सुरक्षा पर होगी बात