.

गठबंधन क्या होता है...लालू यादव ने पटना आने से पहले कांग्रेस पर दिया बड़ा बयान

दिल्ली से पटना आने के पहले लालू प्रसाद ने मीसा भारती के आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। लालू यादव से जब यह पूछा गया कि बिहार उपचुनाव में गठबंधन खत्म हो गया है तो उन्होंने कहा कि गठबंधन क्या होता है?

24 Oct 2021, 04:15:39 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली से पटना आने के पहले लालू प्रसाद ( RJD leader Lalu Prasad Yadav ) ने मीसा भारती के आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस ( Congress in Bihar ) को आड़े हाथों लिया है. लालू यादव से जब यह पूछा गया कि बिहार उपचुनाव में गठबंधन खत्म हो गया है तो उन्होंने कहा कि गठबंधन क्या होता है? गठबंधन हारने के लिए नहीं होता. हम हारने के लिए दोनों सीट कांग्रेस को नहीं दे सकते थे. यह पूछे जाने पर कि भक्त चरणदास लगातार यह कह रहे थे कि आरजेडी बीजेपी के लिए काम कर रही है इस सवाल पर लालू यादव ने कहा कि भक्त चरण दास भकचोंधर हैं. लालू यादव ने कहा कि वो चुनाव प्रचार भी करेंगे,एक महीने की डॉक्टर ने छुट्टी दी है. तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के बीच चल रहे विवाद को लेकर जब लालू यादव से सवाल किया गया तो आरजेडी सुप्रीमो ने दो टूक शब्दों में कहा कि दोनों उनके बेटे हैं और दोनों के बीच सब कुछ ठीक है. 

यह भी पढ़ें : IND vs PAK Match Video: टीम इंडिया से खराब खेलने की दुआ कर रहे पाकिस्‍तानी, केएल राहुल और एमएस धोनी 

उल्लेखनीय है कि बिहार में उपचुनाव के प्रचार के दौरान और कांग्रेस-आरजेडी का गठबंधन टूटने के बाद लालू यादव बिहार जा रहे हैं। इसलिए भी उनका दिल्ली से पटना जाना बेहद अहम माना जा रहा है. हालांकि पार्टी के अनुसार फिलहाल लालू यादव का चुनाव प्रचार में हिस्सा लेना तय नहीं हुआ है. लालू यादव की तबीयत को देखते हुए ही आगे विचार किया जायेगा. लेकिन पार्टी के 20 स्टार प्रचारकों की सूची में लालू का नाम पहले पायदान पर है. इससे पहले लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि लालू प्रसाद यादव भी बिहार जाना चाहते हैं, लेकिन डॉक्टर ने सफर न करने की सलाह दी थी.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2021 : विराट भारत की शान, पाकिस्तान बचा ले अपनी जान

इस बीच बीजेपी नेता और मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने उनके बिहार में प्रचार करने के कयास पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को कोर्ट ने स्वास्थ्य कारणों से जमानत दी है. लेकिन अगर वो चुनाव प्रचार करने जाते हैं तो कोर्ट को इस पर संज्ञान लेकर लालू यादव पर कार्रवाई करने की जरूरत है.