.

रविशंकर प्रसाद ने कहा- राहुल की बातें तो उनके मुख्यमंत्री नहीं मानते हैं...वो क्या बोलेंगे

बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोरोना से पूरी दुनिया बदल गई है. कोरोना (Corona) की कोई दवा नहीं है, दुआ है. इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी के लगाए आरोपों का भी जवाब दिया.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Jun 2020, 06:13:28 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi shankar prasad) ने न्यूज नेशन पर दीपक चौरसिया के साथ खास बातचीत की. रविशंकर प्रसाद ने आत्मनिर्भर भारत समेत राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोपों का बहुत ही बेबाकी से जवाब दिया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोरोना से पूरी दुनिया बदल गई है. कोरोना (Corona) की कोई दवा नहीं है, दुआ है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चीन को छोड़ दे क्योंकि उसके सही आंकडे सामने नहीं आते हैं...तो 15 देश जहां सबसे ज्यादा कोरोना फैली है. जिसमें अमेरिका, इटली, रूस, जर्मनी समेत पूरा यूरोप है को मिलाकर कुल आबादी 1 सौ 42 करोड़ है. आज सुबह के आंकड़े के मुताबिक छह लाख से ज्यादा लोग इन 15 देशों में मरे हैं.

लॉकडाउन की रणनीति भारत में सही साबित हुई है

वहीं भारत की आबादी 1 सौ 37 करोड़ है. और यहां अब तक 6 हजार 75 लोग मरे हैं. ठीक होने की संख्या भी एक लाख के आसपास है. ये दिखाता है कि लॉकडाउन की रणनीति सही साबित हुई है. राज्य सरकारें काम कर रही है. केंद्र काम कर रहा है. मोदी जी के साथ पूरा देश खड़ा है.

इसे भी पढ़ें: शनिवार को INDO-CHINA में बनेगी बात? बॉर्डर पर हालात काबू में; चीन चर्चा को तैयार

राहुल गांधी की लॉकडाउन पर बात उनकी सरकारें नहीं मान रही हैं

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)लॉकडाउन का विरोध कर रहे हैं. लेकिन उनकी बात को उनकी सरकारें ही नहीं मान रही है. पंजाब सरकार ने ना सिर्फ 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाया बल्कि कर्फ्यू भी लगा रखा है. राजस्थान सरकार और महाराष्ट्र सरकार भी उनकी बात नहीं मान रहे हैं. सबने लॉकडाउन को आगे बढ़ाया है. यानी राहुल गांधी की बात खुद उनके सीएम नहीं मान रहे हैं.

राहुल गांधी का सच भिलवाड़ा के सरपंच ने खोला

राहुल गांधी के भिलवाड़ा मॉडल के सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा,'वहां के सरपंच गुर्जर का ट्वीट दिखाई. उन्होंने कहा था कि भिलवाड़ा मॉडल वहां की जनता के कारण सफल हुआ. और राहुल गांधी की माता जी ने कह दिया कि उनके बेटे ने इस बात को आगे बढ़ाया. राहुल गांधी के झूठ का क्या कहना. उन्होंने कहा था कि भारत के स्वास्थ्य विभाग ने वायनाड की तारीफ की है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने उसे रेड एरिया घोषित किया था. इसपर क्या कहा जा सकता है.

राहुल गांधी को अपनी सरकारों से मदद के लिए कहना चाहिए था

आर्थिक पैकेज को लेकर कांग्रेस ने कहा था कि इससे गरीबों के हाथ कुछ नहीं आएगा. इस सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस की सरकार कुछ क्यों नहीं करती है. पंजाब और राजस्थान सरकार करती तो फिर ये कहते कि हमारी सरकार ने कर दी अब आप कीजिए. तब अच्छा लगता ये कहना. आपके मुख्यमंत्री आपकी बात नहीं मानते. चिदंबरम जी समझाए उन मुख्यमंत्रियों को. अपने तर्क रखे उनके सामने.

और पढ़ें: हनी ट्रैप मामला : HC ने इंदौर नगर निगम के अधिकारी का निलंबन रद्द किया, वेतन बहाली के आदेश

हमने 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया 

उन्होंने कहा कि हमने 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया. इनकी मांग करने से पहले 1लाख 47 हजार करोड़ रुपए गरीबों के लिए अनाउंस किए. माताओं के लिए 500 करोड़ रुपए दिए. 80 करोड़ गरीबों के लिए. 5 किलो चावल, 5 किलो गेहूं और दाल हम फ्री में दे रहे हैं.

कोरोना पर सबको सहयोग करना होगा

सोनिया गांधी ने कहा था कि कोरोना काल में बीजेपी कम्यूनल वायरल फैला रही है. इस सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि क्या ऐसे चुनौती भरे समय में इस तरह की टिप्पणी करना उचिता है. क्या सोनिया गांधी सही कर रही है. क्या उनके इस तरह की बातों से सांप्रदायिकता नहीं फैलेगी. इस देश में कोरोना की लड़ाई में सबको सहयोग करना पड़ेगा. जो नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा.

मौलाना साद पर पुलिस अपना काम कर रही है

मौलाना साद पर गंभीर आरोप लगने के बावजूद अभी तक क्यों नहीं उन्हें गिरफ्तार किया गया. इस सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चार्जशीट फाइल हो चुकी है. पुलिस अपना काम कर रही है. कब उन्हें गिरफ्तार करना है वो पुलिस देखेगी.

शाहीनबाग दोबारा नहीं बैठेगा

शाहीन बाग में फिर से बैठने की तैयारी हो रही है. इस सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जो लोग दिन में सपने देखते हैं वो सपने पूरे नहीं होते हैं. पुलिस उसकी व्यवस्था करेगी. कुछ लोग है जो भारत को कमजोर करने की साजिश कर रहे हैं. उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर बनेगा उसके पास क्षमता है. आनेवाले वक्त में दुनिया देखेगी.

यहां देखें रविशंकर प्रसाद का पूरा इंटरव्यू -