.

राकेश टिकैत का दावा-किसान आंदोलन के समर्थन में इसी महीने होगा पहले BJP सांसद का इस्तीफा 

किसान नेता राकेश टिकैत ने एक दावा किया है कि केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के पहले सांसद का इसी महीने इस्तीफा हो सकता है. टिकैत के इस दावे ने बीजेपी की परेशानी बढ़ा दी है.  

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Mar 2021, 02:16:57 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्र के नए कृषि कानूनों को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने एक ऐसा दावा किया है जिसने बीजेपी की परेशानी बढ़ा दी है. राकेश टिकैत ने दावा किया है कि किसान आंदोलन के समर्थन में जल्द ही बीजेपी के एक सांसद का इस्तीफा होगा. हालांकि किस सांसद का इस्तीफा होगा ये साफ नहीं किया है. माना जा रहा है कि यह सांसद पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हो सकते हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यह सांसद हरियाणा या पंजाब से हो सकता है. गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध को जल्द ही 100 दिन पूरे होने वाले हैं. एक न्यूज चैनल से बातचीत में राकेश टिकैत ने कहा कि पार्लियामेंट पर भी मंडी बनाई जाएगी.

यह भी पढ़ेंः बंगाल में अब्बास की 'दगाबाजी' से टूटे ओवैसी, सिर्फ लड़ेंगे 10 सीटों पर

टिकैत ने कहा कि सरकार कहती है कि आप अपनी फसल कहीं भी बेच सकते हैं और किसी भी दाम में बेच सकते हैं, ऐसे में जहां खेती पर कानून बने हैं, उसी पार्लियामेंट के ठीक बाहर किसानों का फसल बेचना सही रहेगा, क्योंकि वहां पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दी जा सकेगी.

फसल लाकर संसद के बाहर बेचें किसान
राकेश टिकैट ने कहा कि वह जहां भी जा रहे हैं, किसानों से कह रहे हैं कि वह अपनी फसल को लेकर दिल्ली आएं और संसद के बाहर अपनी फसल बेचें. इससे किसानों को उनकी फसल की सही कीमत मिल सकेगी. राकेश टिकैत ने फिर दोहराया कि वह अगले महीने पश्चिम बंगाल में जाकर पंचायत करेंगे. राकेश टिकैत ने कहा कि चुनाव या वोट से मेरा कोई लेना देना नहीं है. मैं जहां भी जा रहा हूं, वहां किसानों को जागरुक कर रहा हूं. किसानों को यह भी बताया जाएगा कि कौन सी सरकार उनके हित में है.  

यह भी पढ़ेंः मुख्तार अंसारी के मामले में सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

...तभी खत्म होगा आंदोलन
राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती और एमएसपी को लेकर गारंटी का कानून नहीं बनाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा. इससे पहले मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अवतार सिंह भडाना ने तीन कृषि कानूनों पर केंद्र के रुख का विरोध करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. भडाना का कहना था कि वो हमेशा किसानों के साथ खड़े रहे हैं और आगे भी रहेंगे.