News Nation Logo

LIVE : सीईसी की बैठक शुरू, पीएम मोदी भी बीजेपी दफ्तर पहुंचे Live

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा बढ़ता जा रहा है. सियासत के धुरंधर अब चुनावी अखाड़े में प्रचार के लिए उतर गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Mar 2021, 04:19:44 PM
Assembly Elections 2021

LIVE : राज्यों में चुनावी शोर तेज, उम्मीदवारों पर भी माथापच्ची शुरू (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा बढ़ता जा रहा है. सियासत के धुरंधर अब चुनावी अखाड़े में प्रचार के लिए उतर गए हैं. राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा चुनावी राज्यों में जोर शोर से प्रचार अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ  चुनावों में उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है. बीजेपी आज पहली लिस्ट के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करने जा रही है तो बंगाल में टीएमसी भी जल्द लिस्ट जारी कर सकती है. इसके अलावा भी चुनावी माहौल के बीच सियासत के अलग अलग रूप देखने को मिल रहे हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

विधानसभा चुनावों को लेकर बढ़ी सियासी सरगर्मी

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी ऑफिस पहुंचे

नड्डा और शाह सहित सभी वरिष्ठ बीजेपी नेता पार्टी मुख्यालय पहुंचे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के लिए मुख्यालय पहुंचे


अमित शाह पीएम मोदी के आवास पर पहुंचे, मुलाकात जारी

5 राज्यों में चुनाव को लेकर चल रही जेपी नड्डा के घर बैठक खत्म

गायक अदिति मुंशी ने टीएमसी ज्वॉइन की

पश्चिम बंगाल: गायक अदिति मुंशी ने कोलकाता में पार्टी सांसद सौगत राय की मौजूदगी में टीएमसी ज्वॉइन की. वह उत्तर 24 परगना तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष देवराज चक्रवर्ती की पत्नी हैं.


बंगाल में टीएमसी के लिए राहत भरी खबर

पश्चिम बंगाल में फिल्म अभिनेता और निर्देशक धीरज पंडित, अभिनेत्री सुभद्रा मुखर्जी और बीजेपी की नेता उषा चौधरी ने आज टीएमसी ज्वाइन कर ली है.


जितेंद्र सिंह भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के निवास पर पहुंचे

असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम को लेकर बीजेपी का मंथन जारी है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के निवास पर पहुंचे हैं. उन्हें असम विधानसभा चुनाव के अतिरिक्त प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है.


केरल में बीजेपी ने मेट्रोमैन ई. श्रीधरन को CM उम्मीदवार घोषित किया

दिल्ली के मेट्रोमैन के नाम से जाने जाने वाले ई. श्रीधरन को भारतीय जनता पार्टी ने केरल विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया है.


पश्चिम बंगाल में AIMIM सिर्फ 10 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM अब पश्चिम बंगाल में सिर्फ 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है.

बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट आई सामने

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आई है. दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी, जितेंद्र तिवारी को टिकट दिया जा सकता है. इसके अलावा भी कई और नाम हैं. जो इस प्रकार हैं-  सौरव सिकदेर, सप्तसी चौधरी, समिक भट्टाचार्य, रंतिदेव सेनगुप्ता, दुलाल बार, राजीव, बैशाखी डालमिया, रथिन चक्रवर्ती, रुद्रनील, अंजना, अग्निमित्र पॉल, भारती घोष, दशरथ तिर्की, अंतरा भट्टाचार्य - मेदनीपुर, मफुजा खातुन, स्वतंत्र गुफा, दिप्तिमन- कूचबिहार, शीलभद्र दत्त, सब्यसाची दत्त, अशोक डिंडा, सजल घोष, बिस्वजीत कुंडू, रंतिदेव, सायंतन,  राजू, अनिर्बान गांगुली, स्वप्न दासगुप्ता, श्रावणी चटर्जी, चीनी बुत, पवन सिंह, नीरज जिम्बा, आशीष, शुभांशु रॉय, सुनील सिंह, गुल्सन चंपामारी, शोवन चटजी, बैशाखी, मिहिर गोशामी, चार्ल्स नंदी, संदीप चौधरी, बीच लाइनर, कल्याण चौबे, रितेश तिवारी, तापसी मंडल, अरविंद भट्टाचार्य.

बंगाल में कांग्रेस, लेफ्ट और आईएसएफ के बीच सीटों का बंटवारा

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस, लेफ्ट और आईएसएफ के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. सूत्रों के मुताबिक, सीट बंटवारे के तहत बंगाल में लेफ्ट के खाते में 175 सीटें, जबकि कांग्रेस को 72 और आईएसएफ को 36 सीटें मिली हैं.

दिलीप घोष बोले- हम '19 में हाफ-21 में साफ' के मंत्र के साथ बढ़ रहे

बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि हम यहां 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. हमने आज से तैयारी शुरू नहीं की थी, हमने 5 साल पहले ही शुरुआत की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम '19 में हाफ-21 में साफ' के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहे हैं.


सुवेंदु अधिकारी पहुंचे शिवप्रकाश के आवास पर

बंगाल के बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी और राहुल सिन्हा पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव संगठन शिवप्रकाश के आवास पर एक बैठक के लिए पहुंचे हैं.

शुक्रवार को आ सकती है टीएमसी की लिस्ट

माना जा रहा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस भी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती हैं. सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी पिछले चुनावों की तरह इस बार भी टीएमसी के उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगी.मचा 

आज बीजेपी चुनाव कमेटी की बैठक

आज भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की भी आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बैठक होने जा रही है. इस बैठक में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा ले सकते हैं.

First Published : 04 Mar 2021, 09:49:37 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.