logo-image
Live

LIVE : सीईसी की बैठक शुरू, पीएम मोदी भी बीजेपी दफ्तर पहुंचे

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा बढ़ता जा रहा है. सियासत के धुरंधर अब चुनावी अखाड़े में प्रचार के लिए उतर गए हैं.

Updated on: 04 Mar 2021, 04:19 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा बढ़ता जा रहा है. सियासत के धुरंधर अब चुनावी अखाड़े में प्रचार के लिए उतर गए हैं. राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा चुनावी राज्यों में जोर शोर से प्रचार अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ  चुनावों में उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है. बीजेपी आज पहली लिस्ट के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करने जा रही है तो बंगाल में टीएमसी भी जल्द लिस्ट जारी कर सकती है. इसके अलावा भी चुनावी माहौल के बीच सियासत के अलग अलग रूप देखने को मिल रहे हैं. 

calenderIcon 20:08 (IST)
shareIcon

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी ऑफिस पहुंचे

calenderIcon 19:09 (IST)
shareIcon

नड्डा और शाह सहित सभी वरिष्ठ बीजेपी नेता पार्टी मुख्यालय पहुंचे.

calenderIcon 18:21 (IST)
shareIcon

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के लिए मुख्यालय पहुंचे


calenderIcon 16:39 (IST)
shareIcon

अमित शाह पीएम मोदी के आवास पर पहुंचे, मुलाकात जारी

calenderIcon 16:21 (IST)
shareIcon

5 राज्यों में चुनाव को लेकर चल रही जेपी नड्डा के घर बैठक खत्म

calenderIcon 16:05 (IST)
shareIcon

गायक अदिति मुंशी ने टीएमसी ज्वॉइन की

पश्चिम बंगाल: गायक अदिति मुंशी ने कोलकाता में पार्टी सांसद सौगत राय की मौजूदगी में टीएमसी ज्वॉइन की. वह उत्तर 24 परगना तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष देवराज चक्रवर्ती की पत्नी हैं.


calenderIcon 16:04 (IST)
shareIcon

बंगाल में टीएमसी के लिए राहत भरी खबर

पश्चिम बंगाल में फिल्म अभिनेता और निर्देशक धीरज पंडित, अभिनेत्री सुभद्रा मुखर्जी और बीजेपी की नेता उषा चौधरी ने आज टीएमसी ज्वाइन कर ली है.


calenderIcon 16:00 (IST)
shareIcon

जितेंद्र सिंह भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के निवास पर पहुंचे

असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम को लेकर बीजेपी का मंथन जारी है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के निवास पर पहुंचे हैं. उन्हें असम विधानसभा चुनाव के अतिरिक्त प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है.


calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

केरल में बीजेपी ने मेट्रोमैन ई. श्रीधरन को CM उम्मीदवार घोषित किया

दिल्ली के मेट्रोमैन के नाम से जाने जाने वाले ई. श्रीधरन को भारतीय जनता पार्टी ने केरल विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया है.


calenderIcon 13:56 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में AIMIM सिर्फ 10 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM अब पश्चिम बंगाल में सिर्फ 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है.

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट आई सामने

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आई है. दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी, जितेंद्र तिवारी को टिकट दिया जा सकता है. इसके अलावा भी कई और नाम हैं. जो इस प्रकार हैं-  सौरव सिकदेर, सप्तसी चौधरी, समिक भट्टाचार्य, रंतिदेव सेनगुप्ता, दुलाल बार, राजीव, बैशाखी डालमिया, रथिन चक्रवर्ती, रुद्रनील, अंजना, अग्निमित्र पॉल, भारती घोष, दशरथ तिर्की, अंतरा भट्टाचार्य - मेदनीपुर, मफुजा खातुन, स्वतंत्र गुफा, दिप्तिमन- कूचबिहार, शीलभद्र दत्त, सब्यसाची दत्त, अशोक डिंडा, सजल घोष, बिस्वजीत कुंडू, रंतिदेव, सायंतन,  राजू, अनिर्बान गांगुली, स्वप्न दासगुप्ता, श्रावणी चटर्जी, चीनी बुत, पवन सिंह, नीरज जिम्बा, आशीष, शुभांशु रॉय, सुनील सिंह, गुल्सन चंपामारी, शोवन चटजी, बैशाखी, मिहिर गोशामी, चार्ल्स नंदी, संदीप चौधरी, बीच लाइनर, कल्याण चौबे, रितेश तिवारी, तापसी मंडल, अरविंद भट्टाचार्य.

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

बंगाल में कांग्रेस, लेफ्ट और आईएसएफ के बीच सीटों का बंटवारा

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस, लेफ्ट और आईएसएफ के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. सूत्रों के मुताबिक, सीट बंटवारे के तहत बंगाल में लेफ्ट के खाते में 175 सीटें, जबकि कांग्रेस को 72 और आईएसएफ को 36 सीटें मिली हैं.

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

दिलीप घोष बोले- हम '19 में हाफ-21 में साफ' के मंत्र के साथ बढ़ रहे

बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि हम यहां 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. हमने आज से तैयारी शुरू नहीं की थी, हमने 5 साल पहले ही शुरुआत की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम '19 में हाफ-21 में साफ' के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहे हैं.


calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

सुवेंदु अधिकारी पहुंचे शिवप्रकाश के आवास पर

बंगाल के बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी और राहुल सिन्हा पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव संगठन शिवप्रकाश के आवास पर एक बैठक के लिए पहुंचे हैं.

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

शुक्रवार को आ सकती है टीएमसी की लिस्ट

माना जा रहा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस भी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती हैं. सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी पिछले चुनावों की तरह इस बार भी टीएमसी के उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगी.मचा 

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

आज बीजेपी चुनाव कमेटी की बैठक

आज भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की भी आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बैठक होने जा रही है. इस बैठक में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा ले सकते हैं.