.

Rajasthan : दिल्ली पहुंची SOG टीम, विधायक भंवरलाल शर्मा की तलाश जारी

राजस्थान हाईकोर्ट ने स्पीकर के नोटिस के खिलाफ असंतुष्ट विधायकों की याचिका पर सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित दी। इससे सचिन पायलट गुट को 4 दिनों के लिए राहत मिल गई.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Jul 2020, 09:52:08 AM (IST)

जयपुर:

राजस्थान में राजनीतिक बगावत ने हर रोज एक नया मोड़ ले रही है. विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़ी ऑडियो क्लिप के मामले में जहां एसओजी ने संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है. तो वहीं राजस्थान कथित ऑडियो से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम जोड़ने पर बीजेपी ने जयपुर के अशोक नगर थाने में रणदीप सुरजेवाला समेत कई कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शुक्रवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने स्पीकर के नोटिस के खिलाफ असंतुष्ट विधायकों की याचिका पर सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित दी। इससे सचिन पायलट गुट को 4 दिनों के लिए राहत मिल गई.

Rajasthan Live
17:35 (IST)

राजस्थान के बीजेपी नेता जीसी कटारिया ने कहा कि होम एंड चीफ सेकंड्स ने फोन टैपिंग की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. क्या प्राधिकरण के बिना फोन टैप करना हमारे नागरिक अधिकारों का उल्लंघन नहीं है?. हम फ्लोर टेस्ट की मांग नहीं करते हैं, लेकिन अगर अशोक गहलोत जी को लगता है कि उनके पास बहुमत है, तो उन्हें विधानसभा में यह साबित करना चाहिए.

Rajasthan Live
17:33 (IST)

एसओजी की टीम विधायक भंवरलाल शर्मा की तलाश कर रही है.

Rajasthan Live
17:31 (IST)

राजस्थान की SOG टीम दिल्ली पहुंच गई. ये टीम अलग-अलग स्थानों पर दबिश दे रही है.

Rajasthan Live
17:24 (IST)

BTP के दोनों विधायक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के साथ मीडिया के सामने हुए पेश. उन्होंने दोहराया कि हम इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री और सरकार के साथ हैं.

Rajasthan Live
16:50 (IST)

कोर्ट ने संजय जैन को 4 दिन के रिमांड पर भेजा. पुलिस को 22 जुलाई तक संजय जैन का रिमांड मिला.

Rajasthan Live
16:38 (IST)

ACB ऑडियो टेप्स की प्रामाणिकता की जांच कराएगी. टेप्स की FSL से जांच कराई जाएगी.

Rajasthan Live
16:33 (IST)

हॉर्स ट्रैडिंग मामले में गिरफ्तार अशोक सिंह औऱ भरत मलानी ने कोर्ट में वॉइस सैंपल देने से मना कर दिया है.

Rajasthan Live
16:26 (IST)

राजस्थान की एसओजी टीम संजय जैन को लेकर कोर्ट पहुंची...

Rajasthan Live
16:07 (IST)

अगर भाजपा कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं है तो हरियाणा रिजॉर्ट में भाजपा की सरकार के द्वारा हरियाणा पुलिस लगाकर SOG को क्यों रोका गया?- गोविंद सिंह डोटासरा

Rajasthan Live
16:06 (IST)

बीजेपी के ऑडियो क्लिप की सीबीआई जांच करने की मांग पर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सीबीआई वो(बीजेपी) लिये बैठे हैं.

Rajasthan Live
16:05 (IST)

राजस्थान के घटनाक्रम पर भाजपा की कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राजस्थान फर्स्ट... यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य के लोग इस कलह की कीमत चुका रहे हैं. 

Rajasthan Live
13:59 (IST)

राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता रघु शर्मा ने कहा, 'मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि वह 19 विधायकों को मुक्त करे, वे कांग्रेस में लौट आएंगे. विधायकों को पता है कि अगर लोग उन्हें 'बिकवाली' के रूप में देखते हैं, तो वे जनता का सामना नहीं कर पाएंगे.'

Rajasthan Live
12:36 (IST)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहले दल-बदल कानून का खुला उल्लंघन व बीएसपी के साथ लगातार दूसरी बार दगाबाजी करके पार्टी के विधायकों को कांग्रेस में शामिल कराया और अब जग-जाहिर तौर पर फोन टेप कराके इन्होंने एक और गैर-कानूनी व असंवैधानिक काम किया है: मायावती, बीएसपी प्रमुख

Rajasthan Live
12:25 (IST)

ऑडियो टेप्स में विधायकों के वॉइस सेंपल लेने के लिए SOG ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा है. कोर्ट परमिशन के बाद आज SOG, ATS और CID CB की टीम दबिश देगी.

Rajasthan Live
10:23 (IST)

बीजेपी ने कांग्रेस द्वारा जारी ऑडियो क्लिप्स पर कहा, 'क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की गई और अगर हां, तो क्या राज्य सरकार ने मानक प्रक्रिया का पालन किया.'

Rajasthan Live
10:22 (IST)

राजस्थान में सियासी उठापठक जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

Rajasthan Live
09:53 (IST)

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने बसपा विधायकों के कांग्रेस में जाने के मामले में विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है. सूत्रों के अनुसार मदन दिलावर कोर्ट में जाने की भी तैयारी कर रहे हैं. इस मामले में कांग्रेस की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं. फिलहाल 6 बसपा विधायक गहलोत कैम्प में हैं. कांग्रेस उनका पार्टी में मर्जर करवा चुकी है.