.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...रेलवे ने कैंसिल कर दीं 200 ट्रेनें, देखें लिस्ट 

Indian railway: पंजाब में पिछले तीन दिनों से जारी किसान आंदालेन की वजह से रेल यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसान आंदोलन के कारण  रेलवे को 20 दिसंबर से अब तक 200 ट्रेनें कैंसिल करनी पड़ी हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Dec 2021, 05:34:20 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्र की मोदी सरकार की ओर मांगीं गई सभी मांगों के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर चल रहा किसान आंदोलन जरूर खत्म हो गया है, लेकिन पंजाब में अभी कुछ किसान संगठन कर्ज माफी और अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. ये किसान रेलवे की पटरियों पर जमें हुए हैं, जिसके चलते यात्रियों को तो परेशानी का सामना करना पड़ ही रहा है, रेलवे को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसके साथ ही मालगाड़ियां प्रभावित होने से किसानों और पंजाब के आम लोगों को भी काफी नुकसान है. 

यह खबर भी पढ़ें- Omicron को लेकर दिल्ली में नई गाइडलाइंस जारी, जानें क्या हैं नए नियम?

दरअसल, पंजाब में पिछले तीन दिनों से जारी किसान आंदालेन की वजह से रेल यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसान आंदोलन के कारण  रेलवे को 20 दिसंबर से अब तक 200 ट्रेनें कैंसिल करनी पड़ी हैं. रेलवे ने जिन ट्रेनों को रद्द किया उनमें दिल्ली से जम्मू को आने जाने वाली ट्रेनों के अलावा अमृतसर, फ़िरोज़पुर आदि स्थानों पर जाने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं. इसके अलावा नई दिल्ली-जम्मूतवी, उत्तर संपर्क क्रांति, नई दिल्ली कटरा श्रीमाता वैष्णो देवी एक्सप्रेस, दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस, दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों को भी रद्द किया गया है.

यह खबर भी पढ़ें- अश्लील फोटो खींच ब्लैकमेल करता था युवक, लड़कियों ने दी दिल दहलाने वाली सजा

ट्रेनों को रद्द करने का सबसे बड़ा कारण यह है कि अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसान तरण-तारण, जडियाला, फिरोजपुर यार्ड, टांडा-उरमर, मोगा आदि रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं. बताया जा रहा है कि किसान अब ​फाजिल्का में भी प्रदर्शन करने वाले हैं. किसानों के आंदोलन के चलते जालंधर अमृतसर जालंधर-पठानकोट अमृतसर-खेमकरण फ़िरोज़पुर-भटिंडा लुधियाना-फ़िरोज़पुर आदि रेलवे रूठ पूरी तरह से बाधित हो गए हैं.