.

दो हादसे के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अशोक कुमार मित्तल का इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते के भीतर दो रेल हादसे के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को बुधवार को इस्तीफा सौंपा।

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Aug 2017, 02:46:07 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते के भीतर दो रेल हादसे के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को बुधवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

ए के मित्‍तल को 31 दिसंबर, 2014 को रेलवे बोर्ड का चेयरमैन नियुक्‍त किया गया था। चेयरमैन चुने जाने से पहले मित्‍तल रेलवे बोर्ड के सदस्‍य थे। 

इससे पहले 31 जुलाई 2016 को अशोक मित्तल का कार्यकाल खत्म होना था लेकिन मोदी सरकार ने उनका कार्यकाल दो साल के लिए बढ़ा दिया था।

मित्‍तल ने भारतीय रेलवे स्‍टोर्स सेवा के 1976 बैच के अधिकारी हैं। उन्होंने रेलवे में कई महत्‍वपूर्ण पदों पर काम किया है।

आपको बता दें की उत्तर प्रदेश में कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में अछल्दा स्टेशन के पास बुधवार तड़के आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसके बाद ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए।

इस हादसे में 78 लोग घायल हो गए हैं। अपर पुलिस महानिदेश (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि इस हादसे में 78 लोग घायल हैं, जिनमें चार की हालत गंभीर है।

इससे पहले शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास पटरी से उतर गई थी, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 156 लोग घायल हो गए थे।

और पढ़ें: मुजफ्फरनगर रेल हादसा मामले में 4 अधिकारी सस्पेंड, DRM दिल्ली और नॉदर्न रेलवे GM छुट्टी पर भेजे गए