.

पुलवामा के शहीदों को प्रधानमंत्री मोदी ने किया याद, बोले- बहादुरी से पीढ़ियों को मिलेगी प्रेरणा

चेन्नई में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पुलवामा (Pulwama) के शहीदों को भी याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Feb 2021, 01:42:21 PM (IST)

highlights

  • पुलवामा के शहीदों को PM मोदी ने किया याद
  • तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे हैं नरेंद्र मोदी
  • चेन्नई में कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया

चेन्नई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज तमिलनाडु (tamil nadu) के दौरे पर पहुंचे हैं. चेन्नई में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पुलवामा (Pulwama) के शहीदों को भी याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम नरेंद्र मोदी कहा कि दो साल पहले आज ही के दिन पुलवामा हमला (Pulwama Attack) हुआ था. हम उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जो हम उस हमले में शहीद हुए थे. मोदी ने कहा कि हमें अपने सुरक्षाबलों (Security forces) पर गर्व है. उनकी बहादुरी से पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती रहेगी. बता दें कि आज पुलवामा हमले की दूसरी बरसी है. 

यह भी पढ़ें : भारतीय सेना की बढ़ी ताकत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौंपे अर्जुन मेन बैटल टैंक 

14 फरवरी, 2019 को पाकिस्तानी आतंकियों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. हादसा उस वक्त हुआ, जब सीआरपीएफ जवान 78 वाहनों में सवार होकर जम्मू से श्रीनगर जा रहा थे. इस दौरान विस्फोटकों से भरी एक कार के काफिले में घुसने से सीआरपीएफ की बस की टक्कर हो गई. जिसके बाद धमाकों से बस के परखच्चे उड़ गए.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सेना प्रमुख एमएम नरवणे को अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) सौंपा. इस स्वदेशी युद्ध टैंक का डिजाइन, विकास और निर्माण सीवीआरडीई, डीआरडीओ ने 15 अकादमिक संस्थानों, 8 प्रयोगशालाओं और कई एमएसएमई के साथ मिलकर किया है. चेन्नई पहुंचने पर तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीर सेल्वम ने पीएम मोदी का स्वागत किया. तमिलनाडु दौरे के दौरान चेन्नई में प्रधानमंत्री ने कई विकास परियोजनाओं की सौगात तमिलनाडु को दी.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु को दी परियोजनाओं की सौगात, रिकॉर्ड खाद्यान्न उत्पादन के लिए किसानों को सराहा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चेन्नई शहर उत्साह, उर्जा और क्रियेटिविटी से भरपूर है. आज कई इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया है. ये परियोजनाएं इनोवेशन और स्वदेशी के उदाहरण हैं, जो विकास को बढ़ावा देगा. मोदी ने कहा कि चेन्नई मेट्रो चरण-एक परियोजना वैश्विक महामारी के बावजूद निर्धारित समय पर पूरी हुई है. इसका सिविल निर्माण गतिविधियों को भारतीय ठेकेदारों द्वारा पूरा किया गया था, जो आत्मनिर्भर भारत का प्रतीक है.