.

अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी ने दी बधाई, जवाब में ट्रंप ने कहा- America loves India

4 जुलाई को अमेरिका (America) ने अपना 244वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वहां के लोगों को बधाई दी.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Jul 2020, 08:41:38 AM (IST)

नई दिल्ली:

भारत और अमेरिका की दोस्ती गहरी होती जा रही है. जिसका एक ताजा उदाहरण शनिवार को देखने को मिला. 4 जुलाई को अमेरिका (America) ने अपना 244वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वहां के लोगों को बधाई दी. जिसके जवाब में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पीएम मोदी का आभार जताया और उन्हें धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें: चीन को हर चाल का मिलेगा मुंहतोड़ जवाब, वायुसेना कर रही सीमा पर जंगी जहाजों के बड़े बेड़े की तैनाती

पीएम मोदी के ट्वीट के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए उन्हें धन्यवाद दिया. डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी के बधाई संदेश के जवाब में ट्विटर पर लिखा, 'थैंक्यू मेरे दोस्त. अमेरिका भारत से प्यार करता है!'

यह भी पढ़ें: चीन ने पहली बार भूटान से सीमा विवाद की बात कही, तीसरे पक्ष 'भारत' पर निशाना

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वहां के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के तौर पर हम स्वतंत्रता और मानव उद्यम को महत्व देते हैं और इन्हीं मूल्यों को लेकर यह दिन मनाया जाता है. मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका के लोगों को अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देता हूं. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में हम स्वतंत्रता और मानव उद्यम को महत्व देते हैं और इन्हीं मूल्यों को लेकर यह दिन मनाया जाता है.

I congratulate @POTUS @realDonaldTrump and the people of the USA on the 244th Independence Day of the USA. As the world's largest democracies, we cherish freedom and human enterprise that this day celebrates. @WhiteHouse

— Narendra Modi (@narendramodi) July 4, 2020

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को चौंकाया, कहा- समय हो तो कुछ और बात करूं? 

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई बार खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की तारीफ कर चुके हैं. लेकिन सीमा पर चीन से तनाव के दौर में दोनों देशों के नेताओं के बीच जो संवाद हुआ, उससे ड्रैगन की चिंताएं जरूर बढ़ गई होंगी.

यह वीडियो देखें: