.

पालघर में साधुओं की हत्या मामले में एक्शन में उद्धव सरकार, सभी आरोपी गिरफ्तार, जांच के आदेश

महाराष्ट्र के पालघर जिले में जूना अखाड़े के दो साधुओं की हत्या पर उद्धव सरकार एक्शन में आते हुए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं. इसके साथ ही हत्या में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Apr 2020, 12:21:33 AM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पालघर जिले में जूना अखाड़े के दो साधुओं की हत्या पर उद्धव सरकार (uddhav government) एक्शन में आते हुए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं. इसके साथ ही हत्या में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसकी जानकारी महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी.

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'पालघर (Palghar) की घटना पर कार्रवाई की गई है. जिन्होंने 2 साधुओं, एक ड्राइवर और पुलिसकर्मियों पर हमला किया था, पुलिस ने घटना के दिन ही उन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस अपराध और शर्मनाक कृत्य के अपराधियों को कठोर दण्ड दिया जाएगा.'

सांप्रदायिक रंग देनेवालों की खैर नहीं

वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश ना किया जाए. उन्होंने कहा कि पुलिस उन लोगों पर नजर रखे हुए जो सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. अगर कोई ऐसा करते पाया गया तो उसपर कड़ी कार्रवाई होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि साधु और एक ड्राइव की हत्या मामले की मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

जल्द कार्रवाई की साधु समाज और बीजेपी कर रही है मांग

वहीं, महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो साधुओं की निर्मम हत्या की गई है. इस पर साधु-संतों और नेताओं से लेकर सोशल मीडिया तक पर लोगों में आक्रोश व्याप्त है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने चेतावनी दी है कि अगर हत्या के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो उद्धव ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे. उधर, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी हत्या के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर के गड़चिनचले गांव में दो साधुओं की पीट-पीटकर निर्मम हत्‍या कर दी गई. यह पूरी घटना वहां मौजूद कुछ पुलिसकर्मियों और एक ड्राइवर पर भी हमला किया गया है. हमले में ड्राइवर की मौत हो गई.