.

पाकिस्तान की शह पर अफगान आतंकी कश्मीर में करेंगे हमला, निशाने पर होंगी मस्जिदें

पाकिस्तान ने मोहर्रम के दौरान अफगान आतंकियों के जरिये शिया मस्जिदों को निशाना बनाने की साजिश रची है. इसके तहत पाकिस्तान परस्त अफगान आतंकियों ने कश्मीर के डाउन टाउन का इलाका चुना है.

06 Sep 2019, 07:12:17 PM (IST)

highlights

  • मोहर्रम पर शिया मस्जिदों पर आतंकी हमला कर सकता है पाकिस्तान.
  • इस तरह शिया-सुन्नी फिरकों में दंगा-फसाद कराने का रचा है षड्यंत्र.
  • अफगान आतंकियों को खास इस मकसद के लिए चुना गया है.

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान की खिसियाहट और बढ़ती जा रही है. इस हद तक कि उसके इशारे पर कश्मीर में आतंकवाद के साथ-साथ मुस्लिम फिरकों के बीच ही दंगा-फसाद कराने की भी साजिश रची जा रही है. खुफिया के ताजा इनपुट में भी इसकी पुष्टि होती है, जिसमें कहा गया है कि जम्मू कश्मीर में हालात बिगाड़ने के लिए पाकिस्तान मोहर्रम के मौके पर साज़िश रच रहा है.

यह भी पढ़ेंः आंतरिक दबाव से घिरे हुए इमरान खान 'बहादुर' बनने के लिए पहुंचे LOC, जानें फिर क्या हुआ

शिया मस्जिदें होंगी निशाने पर
इन खुफिया इनपुट्स में कहा गया है कि पाकिस्तान ने मोहर्रम के दौरान अफगान आतंकियों के जरिये शिया मस्जिदों को निशाना बनाने की साजिश रची है. इसके तहत पाकिस्तान परस्त अफगान आतंकियों ने कश्मीर के डाउन टाउन का इलाका चुना है. इस इलाके में कई शिया मस्जिद हैं. पाकिस्तान ने मु्स्लिम फिरकों में ही फसाद कराने के लिए शिया मस्जिदों में आगजनी और बमों से हमला करने का षड्यंत्र रचा है. इसके साथ ही मोहर्रम के जुलूस पर भी आतंकी हमला किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः AAP को छोड़ अलका लांबा ने की घर वापसी, कांग्रेस का थामा फिर से दामन

10 फीसदी हैं शिया
गौरतलब है कि कश्मीर में सुन्नी मुसलमानों की तादाद 90 फ़ीसदी और शिया मुस्लिम 10 फ़ीसदी हैं. जम्मू-कश्मीर के बढ़गाम, बांदीपोरा, श्रीनगर के पास हाज़िन इलाक़ों में कई शिया मस्जिद स्थित हैं. ऐसे में पाकिस्तान इन इलाकों में मोहर्रम के दौरान अफगान आतंकियो के जरिये शिया मस्जिदों को निशाना बनाने की फ़िराक़ में है. इसके पहले भी खुफिया इनपुट्स में इस तरह की जानकारी दी गई थी कि पाकिस्तान सेना और आईएसआई अफगान और तालिबान आतंकियों की मदद से जम्मू-कश्मीर को दहलाने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर का दौरा करने के लिए भारतीय वीजा चाहते हैं पाकिस्तानी डॉक्टर, जानें क्यों

एलओसी पर भी आतंकी जमा
इसके साथ ही इस बात की भी खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्तान सेना ने आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए एलओसी पर पीओके में सेना के दो हजार जवानों की तैनाती की है. इसके साथ ही पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान भी पाकिस्तानी सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा और अन्य सैन्य अधिकारियों के साथ एलओसी दौरे पर गए थे. गौरतलब है कि अमेरिकी थिंक टैंक भी कह चुका है कि जम्मू-कश्मीर मसले पर अलग-थलग प़ड़ा पाकिस्तान हताशा में आतंक को बतौर हथियार इस्तेमाल कर सकता है.