.

पटाखों और गानों की शोर में नहीं, बल्कि इस खास अंदाज में रचाई जोड़े ने शादी

कई बार हमारे सामने कई ऐसी घटनाएं सामने आती है जो लोगों के लिए मिसाल बन जाती है. एक ऐसी ही घटना इस बार ओडिशा से सामने आई है

23 Oct 2019, 10:22:22 AM (IST)

नई दिल्ली:

कई बार हमारे सामने कई ऐसी घटनाएं सामने आती है जो लोगों के लिए मिसाल बन जाती है. एक ऐसी ही घटना इस बार ओडिशा से सामने आई है जहां एक जोड़े ने बेहद अलग अंदाज में शादी रचाकर समाज के सामने उदाहरण पेश किया है.

बताया जा रहा है कि इन दोनों ने किसी बड़े शादी समारोह के बजाए संविधान पर शपथ लेकर शादी रचाई. इसके अलावा उन्होंने इस खास मौके पर एक ब्लड डोनेशन कैंप भी आयोजित किया. इस डोनशन कैंप में शादी में आमंत्रित लोगों ने भी हिस्सा लिया और अपना खून डोनेट किया. जोड़े का नाम बिप्लब और अनीता बताया जा रहा है. दोनों ओडिशा के बरहमपुर के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: बीजेपी (BJP) और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू (JDU) के बीच मचा घमासान, आगे की डगर नहीं होगी आसान

इस खास अंदाज में शादी करने के बाद बिप्लब ने कहा, सिंपल तरीके से शादी करना ईको फ्रेंडली होता है क्योंकि इससे पटाखों और तेज आवाज से बचा जा सकता है. हमने अपनी शादी में बारातियों को नहीं बुलाया. इसके साथ उन्होंने कहा,  सभी को ब्लड डोनेट करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: MP के इन शहरों ने तोड़ा जहरीली हवा का रिकॉर्ड, इंदौर सांस लेने लायक

वहीं अनीत ने भी कहा कि इस अलग अंदाज में अपनी नई जिंदगी शुरू करने से वे काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, मैं खुश हूं कि मैंने ब्लड डोनेट करके अपनी नई जिंदगी शुरू की. विधवाओं ने भी इसमें हिस्सा लिया.