.

NIA ने सैयद अली गिलानी के पोते को भेजा नोटिस, 9 जुलाई को पेश होने का आदेश

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कश्मीर में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस उल इस्लाम को नोटिस भेजा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Jul 2019, 07:05:59 PM (IST)

highlights

एनआईए ने गिलानी के पोते को भेजा नोटिस

9 जुलाई को दिल्ली हेडक्वार्टर में पेश होने का दिया आदेश

टेरर फंडिंग मामले में हो सकती है पूछताछ 

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कश्मीर में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस उल इस्लाम को नोटिस भेजा है. एनआईए ने अनीस को 9 जुलाई को दिल्ली हेडक्वार्टर में पेश होने के लिए कहा है. खबर के मुताबिक एनआईए ने यह नोटिस टेरर फंडिग को लेकर भेजा है.

बता दें कि 14 जून को दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को कश्मीरी अलगाववादी नेताओं- शब्बीर शाह, मसरत आलम भट व आसिया अंद्राबी को आतंकवादी धनपोषण (फंडिंग) मामले में 12 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की 10 दिन की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अनिल अंतिल के समक्ष पेश किया गया था. एनआईए ने अदालत से इन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आग्रह किया था.

इसे भी पढ़ें:खुशखबरी! अगले 72 घंटों के भीतर दिल्ली सहित इन राज्यों में दस्तक दे सकता है मॉनसून

अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए अंद्राबी ने अदालत से अगली सुनवाई में वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए पेश होने का आग्रह किया. अदालत ने बचाव पक्ष के वकील से अवकाश के बाद संबंधित अदालत से संपर्क करने को कहा.

शाह, भट व अंद्राबी को आतंकी फंडिंग मामले के संबंध में 4 जून को गिरफ्तार किया. आतंकी फंडिंग मामले को एनआईए ने कश्मीर घाटी में हिंसा भड़कने के बाद मई 2017 में दर्ज किया.

(इनपुट IANS)