.

भारत रवाना होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- PM मोदी का साथ बहुत अच्छा लगता है, ऐतिहासिक होगा कार्यक्रम

भारत आने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो अपनी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का साथ अच्छा लगता है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Feb 2020, 11:15:47 PM (IST)

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) दो दिवसीय यात्रा के लिए भारत आ रहे हैं. उनका विमान अमेरिकी से भारत के लिए उड़ चुका है. डोनाल्ड ट्रंप 24 यानी कल सीधे गुजरात की धरती पर कदम रखेंगे. भारत आने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो अपनी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम का साथ अच्छा लगता है.

व्हाइट हाउस से एयर बेस के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से मुखातिब होते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए  उत्सुक हूं, हम लाखों लोगों के साथ रहेंगे. मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) के साथ बहुत अच्छा लगता है, वह मेरे एक मित्र हैं. पीएम ने मुझसे कहा कि यह अब तक की सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा.

पीएम मोदी ने कहा- ट्रंप का आना हमारे लिए सम्मान की बात

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके कहा, 'भारत डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करने के लिए उत्साहित है. यह सम्मान की बात होगी कि वह कल हमारे साथ होंगे, जिसकी शुरुआत अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम से होगी.’

और पढ़ें:Toilet भी अकेले नहीं जा सकते राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, वहां भी तैनात रहते हैं बंदूकधारी जवान

प्रधानमंत्री गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के उस ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा, ‘पूरा गुजरात एक आवाज में कहता है -नमस्ते ट्रम्प.’

डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम का शेड्यूल

-ट्रंप अपने परिवार समेत विशेष विमान ‘एयरफोर्स’ वन से 24 फरवरी की दोपहर 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा.

-मोटेरा स्टेडियम में 1:15 बजे पहुंचेंगे, जहां ह्यूस्टन में सितंबर 2019 में हुए ‘हाउडी मोदी’ की तर्ज पर ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम होगा. अमेरिकी ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

-इसके बाद करीब 3:30 बजे वे आगरा के लिए रवाना होंगे और शाम 5 बजे के आस-पास ताजमहल का दीदार करेंगे.

इसे भी पढ़ें:राष्ट्रपति ट्रंप के आने से पहले कांग्रेस ने मोदी सरकार 2.0 पर साधा निशाना, सुरजेवाला ने दिया बड़ा बयान

25 फरवरी को ट्रंप का ये होगा कार्यक्रम

-10 बजे- राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत 

-10.30 बजे- राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पाजंलि अर्पित करेंगे.

-11 बजे- हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक.

-12. 40 बजे- हैदराबाद हाउस में सहमति पत्रों का आदान-प्रदान/प्रेस कॉन्फ्रेंस.

-शाम 7.30 बजे- राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात.

-10 बजे- अमेरिका के लिए प्रस्थान करेंगे.