.

कश्मीर: श्रीनगर में आतंकवादियों ने किया ग्रेनेड हमला, 5 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में कड़ी सुरक्षा के बावजूद हरि सिंह हाइट स्ट्रीट के पास आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया है.

12 Oct 2019, 03:44:40 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में कड़ी सुरक्षा के बावजूद हरि सिंह हाइट स्ट्रीट के पास आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया है. इस अटैक में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह ग्रेनेड अटैक तब हुआ है, जब घाटी में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम बेहद सख्त हैं और हर जगह जवानों की सघन तैनाती की गई है.

यह भी पढ़ेंःआपसी विवाद को नहीं बनने देंगे झगड़े की वजह- चीन के साथ बातचीत में बोले प्रधानमंत्री मोदी

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए पाकिस्तान लगातार आतंकवादियों को भेज रहा है. इसी क्रम में आतंकवादियों ने शनिवार को श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर ग्रेनेड अटैक किया, जिससे आसपास के करीब 5 लोग घायल हो गए हैं.

ग्रेनेड अटैक की सूचना पर पहुंचे सुरक्षा बलों के जवानों ने घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया. इसके बाद वह आतंकवादियों की तलाश में जुट गए हैं. बताया जा रहा है कि ग्रेनेड हमले के बाद आतंकवादी आसपास के क्षेत्र में छुप गए हैं, जिसकी तलाश की जा रही है. घटनास्थल पर सुरक्षा बल तैनात है. 

यह भी पढ़ेंःजान्हवी कपूर को आई मां की याद, शेयर की बोनी कपूर और श्रीदेवी की रोमांटिक तस्वीर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अवंतीपुर में मंगलवार को सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया था. मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के अबु मुस्लिम के रूप में हुई थी. आतंकी अवंतीपुर का ही रहने वाला था. वह 4 जुलाई 2018 को आतंकी संगठन से जुड़ा था. खुफिया जानकारी के मुताबिक, अबु मुस्लिम अवंतीपोरा पुलिस स्टेशन और मालनपोरा में एयरबेस के पास आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था.

#UPDATE Jammu & Kashmir Police: 5 civilians were injured, all are stated to be stable now. Area under cordon. Search in the area is in progress. https://t.co/wPjjUn3Myc pic.twitter.com/drjRnbwVbJ

— ANI (@ANI) October 12, 2019

इससे पहले सेना और पुलिस के जवानों ने अंवतीपुर में एक एनकाउंटर में उफेद फारूक लोन को मार गिराया. फारूक भी लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी था. फारूक कई आतंकी मामलों में वांछित था. उसने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया था. हाल में ग्रेनेड हमला और दुकानदारों को डराने धमकाने के मामले में पुलिस को उसकी तलाश थी.