.

NRC को लेकर मोदी सरकार पर ममता बनर्जी ने किया वार, कहा-असम की तरह बंगाल को नहीं करा सकते चुप

पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आप बंगाल का मुंह नहीं बंद कर सकते हैं जैसा कि असम में पुलिस के बल पर किया है.

12 Sep 2019, 04:41:27 PM (IST)

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार यानी आज असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की अंतिम सूची से 19 लाख लोगों को निकाले जाने के विरोध में रैली की. रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आप बंगाल का मुंह नहीं बंद कर सकते हैं जैसा कि असम में पुलिस के बल पर किया है.

और पढ़ें:कुलभूषण जाधव मामले में भारत का कूटनीतिक प्रयास जारी, ICJ के आदेश को पूरी तरह लागू करे पाकिस्तानः विदेश मंत्रालय

ममता बनर्जी ने कहा, 'आप अपनी पुलिस का उपयोग करके असम का मुंह बंद कर दिए, लेकिन बंगाल का नहीं कर पाएंगे. अचानक, आप हमें धर्म सिखा रहे हैं जैसे कि हम ईद, दुर्गा पूजा, मुहर्रम और छठ पूजा नहीं मनाते हैं.'

ममता बनर्जी ने कहा कि 19 लाख लोगों को अंतिम सूची से बाहर रख दिया गया है. जिसमें हिंदू, मुस्लिम और बौद्ध शामिल हैं. आजादी के इतने सालों बाद भी हमें अपना पहचान पत्र देना होगा क्यों ?

West Bengal CM & TMC Chief Mamata Banerjee at a protest march in Kolkata, against National Register of Citizens (NRC): For the sake of religion, for the sake of Hindus, Muslims, Sikhs & Christians, I don't agree with NRC. pic.twitter.com/rbAOglwHpE

— ANI (@ANI) September 12, 2019

बता दें कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 3 बजे के करीब सिंथी मोड से पदयात्रा शुरू कीं. रैली यहां से 5 किलोमीटर दूर श्यामा बाजार में खत्म होगी.

गौरतलब है कि असम में एनआरसी का प्रकाशन 31 अगस्त को हुआ. कुल 3.29 करोड़ से ज्यादा आवेदकों में 19 लाख से ज्यादा लोगों को लिस्ट से बाहर कर दिया गया.