.

मुंबई के समंदर में 14 फीट ऊंची लहरों ने डराया, बारिश ने लोगों को डाला मुश्किल में, देखें वीडियो

मुंबई में एक बार फिर से बारिश ने कहर बरपाया है. भारी बारिश की वजह से जन जीवन बुरी तरह प्रभावित है. इस बीच मौसम विभाग ने हाई टाइड की चेतावनी जारी की गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Aug 2019, 06:47:01 PM (IST)

नई दिल्ली:

मुंबई में हाई टाइड की वजह से समंदर में 14 ऊंची लहरें उठी. दोपहर 1.44 बजे ऊंची लहरें देखकर लोग डर गए. गनीमत रही कि हाई टाइड के घंटे भर पहले बारिश थम गई थी इसलिए शहर के लिए राहत की बात रही. इस बीच समंदर तट पर ऊंची लहरों को देखने के लिए लोग जमा हुए थे. खतरा देखते हुए रस्सी बांधकर लोगों को समंदर से दूर रहने के लिये कहा जा रहा था. 

बता दें कि मुंबई में एक बार फिर से बारिश ने कहर बरपाया है. भारी बारिश की वजह से जन जीवन बुरी तरह प्रभावित है. इस बीच मौसम विभाग ने हाई टाइड की चेतावनी जारी की गई थी. लोगों को घरों से निकलने के लिए मना किया गया है. इस बीच बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के कर्मचारी समुद्री लहरों की वजह सेइकट्ठा हुए कचरे को साफ किया.

वहीं, मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हाई टाइड और जलस्तर बढ़ने से सबअर्बन सर्विसेज कुर्ला-सायन फास्ट लाइन और कुर्ला-चूनाभट्टी हार्बर लाइन के बीच रोक दी गई हैं.

उन्होंने बताया,' वाशी और पनवेल और सीएसएमटी-बांद्रा, गोरेगांव के बीच बंदरगाह लाइन, ठाणे-कल्याण, कर्जत, कसारा, खोपोली में मुख्य लाइन, बेलापुर, नेरुल-खड़ोपार खंड के बीच सेवाएं चल रही हैं.

इसे भी पढ़ें:केवल इलेक्शन टूल नहीं हैं कार्यकर्ता, विकास की यात्रा में उन्‍हें भी शामिल करें: पीएम नरेंद्र मोदी

Central Railway, Chief Public Relations Officer: Due to rains coinciding with high tide resulting in back flow of water in Kurla/Sion/Chunabhati section, services have been temporarily suspended between CSMT-Vashi on harbour line
and CSMT-Thane on mainline. #Maharashtra https://t.co/x08Q1J6pz7

— ANI (@ANI) August 3, 2019

वहीं लोकल ट्रेनें अपने तय वक्त से 15 मिनट पीछे से चल रही है. भारी बारिश की वजह से शनिवार और रविवार को जनजीवन बुरी तरह प्रभावित होगी. इसे लेकर मुंबई सहित आसपास के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है.

शनिवार को भारी बारिश के दौरान करंट लगने से ठाणे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. मुंब्रा में एक बेकरी की छत गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया.