logo-image

केवल इलेक्शन टूल नहीं हैं कार्यकर्ता, विकास की यात्रा में उन्‍हें भी शामिल करें: पीएम नरेंद्र मोदी

अमित शाह ने कहा कि यह बड़ा सत्र है और इसमें अपनी भागीदारी निभाएं. दूसरी ओर, जेपी नड्डा ने संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दे उठाने का सांसदों से आह्वान किया.

Updated on: 03 Aug 2019, 02:58 PM

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को सांसदों क्‍लास ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि अपने पार्टी कैडेर पर फोकस करें. उन्होंने कहा कि किसी अन्य पार्टी नेता की तरह ही आपके कार्यकर्ता भी महत्वपूर्ण हैं. अमित शाह ने कहा कि यह बड़ा सत्र है और इसमें अपनी भागीदारी निभाएं. दूसरी ओर, जेपी नड्डा ने संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दे उठाने का सांसदों से आह्वान किया.

यह भी पढ़ें : अब 30 मिनट में पहुंच जाएंगे मुंबई से पुणे, महाराष्ट्र सरकार ने दी इस बड़े प्रोजेक्ट को मंजूरी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा कि आप कार्यकर्ताओं को अपनी यात्रा में शामिल करें और विकास पर ध्यान रखें. वह सिर्फ आपके इलेक्शन टूल नहीं हैं. उन्‍होंने सभी सांसदों से कड़ी मेहनत करने की भी अपील की. पीएम मोदी के संबोधन के वक्‍त कुछ सांसद लिख रहे थे, इस पर पीएम मोदी ने कहा- लिखने से ज्यादा सुनना और बातों को जीवन में उतारना जरूरी है.

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर : होटलों के बाद अब NIT श्रीनगर का कैंपस कराया जा रहा खाली

एएनआई की खबर के अनुसार, दो दिवसीय कार्यक्रम में अलग-अलग सत्र होंगे, जहां सांसदों को संसद के अंदर और बाहर आचरण के बारे में जागरूक किया जाएगा. उन्हें जन कल्याण से जुड़े मुद्दों पर जनता से जुड़ने के बारे में ट्रेनिंग दी जाएगी. इनके अलावा, संसद में निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों के सामने आने वाले मुद्दों को कैसे रखा जाए, इस पर सांसदों को जागरूक किया जाएगा.