.

मुंबई में बिजली गुल होने के पीछे साजिश की संभावना- नितिन राउत

मुंबई महानगरीय क्षेत्र में ग्रिड फेल होने की वजह से शहर में बिजली की आपूर्ति बाधित हुई थी. वहीं, राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा है कि इसके पीछे की वजह साजिश हो सकती है.

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Oct 2020, 12:09:24 PM (IST)

मुंबई :

12 अक्टूबर को मुंबई में ग्रिड फेल होने की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल हो जाने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में लोग सड़क पर आ गए थे. वहीं, बिजली आउटेज की घटना को लेकर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि इसमें साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- सोमवार को मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई के बिजली आउटेज की घटना को साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि एक तकनीकी समिति बनाई जा रही है, वे एक तकनीकी ऑडिट करेंगे - अगर वहां तोड़फोड़ हुई थी और इसके लिए कौन जिम्मेदार थे. एक सप्ताह के भीतर अंतरिम रिपोर्ट आ जाएगी. अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

A technical committee is being formed, they will do a technical audit - if there was sabotage and who were responsible for it. An interim report will come within a week. Action will then immediately be taken, based on the interim report: Maharashtra Energy Minister Nitin Raut https://t.co/JJWkAlcpZ2 pic.twitter.com/4vn6JlU35A

— ANI (@ANI) October 14, 2020

यह भी पढ़ें: सर्दियां आते ही कोविड-19 की दूसरी लहर का खतरा 

दरअसल, सोमवार को मुंबई में बिजली गुल हो गई थी. जिसकी वजह से कामकाज ठप पड़ गया था. बिजली गुल होने से लोकल ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुईं थी. लोकल ट्रेनें जहां तहां खड़ी हो गईं थ. इस वजह लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: दलित युवती के साथ गैंगरेप, केस दर्ज न होने से क्षुब्ध पीड़िता ने की खुदकुशी

बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट ने बताया कि टाटा की ओर से आने वाली बिजली की आपूर्ति के फेल होने के बाद देश की आर्थिक राजधानी में बिजली सप्लाई रुक गई है. वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने ग्रिड फेल होने की जांच कराने का आदेश दिया है.