.

बेंगलुरु के रिसॉर्ट पर आयकर विभाग का छापा, कांग्रेस बोली- हमारे विधायकों को धमकाया जा रहा है

संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा में कांग्रेस ने कर्नाटक के विद्युत मंत्री के 39 ठिकानों पर हुई आयकर विभाग (आईटी) की छापेमारी का मुद्दा उठाया।

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Aug 2017, 05:35:26 PM (IST)

highlights

  • बेंगलुरू में कर्नाटक के मंत्री के आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी
  • कांग्रेस बोली, IT की छापेमारी का समय और जगह बताती है कि यह सब टारगेटेड है
  • जेटली ने कहा, विधायकों की तलाशी नहीं ली गई, केवल कर्नाटक के मंत्री के यहां छापे मारे गये हैं

नई दिल्ली:

संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस ने कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री के 39 ठिकानों पर हुई आयकर विभाग (आईटी) की छापेमारी का मुद्दा उठाया और वेल में आकर जमकर हंगामा किया। 

आईटी ने कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार के जिन ठिकानों पर छापेमारी की है, उसमें बेंगलुरु का वह रिसॉर्ट भी शामिल है, जिसमें गुजरात कांग्रेस के विधायकों को रखा गया है। कांग्रेस ने कहा कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ओछी हरकत कर रही है।

वहीं केंद्र सरकार ने कहा है कि जिस रिसॉर्ट में विधायक ठहरे हैं वहां छापेमारी नहीं की गई है। आयकर विभाग ने केवल कर्नाटक के मंत्री के ठिकानों पर छापेमारी की।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, 'विधायकों की तलाशी नहीं ली गई थी। केवल कर्नाटक के मंत्री के यहां छापे मारे गये हैं।'

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने राज्यसभा में कहा, 'आयकर विभाग की छापेमारी का समय और जगह बताती है कि यह सब टारगेटेड है।' उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, 'सत्ता का दुरुपयोग आज ट्रेंड बन गया है।'

राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, 'आयकर विभाग को आपकी पार्टी (बीजेपी) के विधायक के घरों पर छापेमारी करनी चाहिये। जिन्होंने हमारे विधायकों को 15 करोड़ रुपये देने की बात कही।'

वहीं लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'आयकर विभाग के अधिकारियों को भेजकर हमारे विधायकों को धमकाया जा रहा है।'

और पढ़ें: कांग्रेस ने कहा, 22 विधायकों को तोड़ना चाहती थी बीजेपी, 15 करोड़ रुपये का था ऑफर

गौरतलब है कि कांग्रेस के 44 विधायकों को अहमदाबाद से बेंगलुरू ले जाकर उन्हें बेंगलुरू से लगभग 30 किलोमीटर दूर बिडाडी के एक आलीशान रिसॉर्ट में ठहराया गया है।

प्रत्यक्ष तौर पर इसके पीछे मकसद यही है कि आठ अगस्त को होने वाले राज्यसभा उपचुनाव में कहीं बीजेपी कांग्रेस के इन विधायकों को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करने में कामयाब न हो जाए, जिसमें उनके शीर्ष नेता अहमद पटेल पांचवें कार्यकाल के लिए उम्मीदवार हैं।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान से कहा, ले जाओ अय्याश आतंकी अबु दुजाना का शव