.

कंगना का ऑफिस तोड़ने पर उठी शिमला में प्रियंका गांधी का घर गिराने की मांग

कंगना के ऑफिस में शिवसेना वर्चस्व वाली बीएमसी (BMC) के तोड़ू दस्ते की कार्रवाई ने हिमाचल प्रदेश में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) के घर को तोड़ने की आवाज मुखर कर दी.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Sep 2020, 03:04:21 PM (IST)

नई दिल्ली:

कंगना रानौत (Kangana Ranaut) बनाम शिवसेना (Shivsena) युद्ध में कांग्रेस नेताओं की चुप्पी अब सोशल मीडिया को भी अखरने लगी है. यही वजह है कि बुधवार को मुंबई के बांद्रा में कंगना के ऑफिस में शिवसेना वर्चस्व वाली बीएमसी (BMC) के तोड़ू दस्ते की कार्रवाई ने हिमाचल प्रदेश में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) के घर को तोड़ने की आवाज मुखर कर दी. बॉलीवुड क्वीन के 48 करोड़ के ऑफिस पर जेसीबी और हथौड़ों से हुई कार्रवाई ने ट्विटर यूजर्स को कांग्रेस के खिलाफ कर दिया. अब इस तोड़फोड़ के विरोध में ट्विटर पर लोगों ने हिमाचल के शिमला में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के घर को गिराने की मांग कर डाली है.

यह भी पढ़ेंः शरद पवार ने BMC की कार्रवाई को गलत, बोले- मुंबई में और भी अवैध निर्माण

हिमाचल सरकार तोड़े प्रियंका का घर
ट्विटर पर एक यूजर ने कहा कि शिमला में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का घर भी अवैध है, इसे भी तोड़ दिया जाए. इस पोस्ट पर यूजर ने सीएम जयराम ठाकुर को भी टैग किया है. वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि शिमला में प्रियंका गांधी ने शानदार घर बनाया है, लेकिन मुझे नहीं मालूम उन्हें यहां जमीन कैसे मिली है. एक महिला यूजर ने लिखा, हिमाचल सरकार को भी शिमला में प्रियंका गांधी के घर को तोड़ देना चाहिए.

Respected @jairamthakurbjp Ji please #DemolishPriyankaHimachalHome
Illegal property.@TajinderBagga @KapilMishra_IND pic.twitter.com/z6w1zYlIR0

— Mamta Dagar 🇮🇳 (@TheMamtaDagar) September 9, 2020

यह भी पढ़ेंः Kangana Live : BMC की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, नोटिस भेजकर मांगा जवाब

प्रियंका के घर के लिए बदले गए नियम
करीब साढ़े चार बीघा जमीन पर प्रियंका का घर साल 2008 में बनना शुरू हुआ था. हिमाचल कांग्रेस के नेता केहर सिंह खाची के नाम पर जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी है. साल 2011 में दो मंजिला बनने के बाद डिजाइन पसंद न आने पर इसे तोड़ दिया गया था. प्रियंका को मकान बनाने के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने लैंड रिफॉर्म्स एक्ट के सेक्शन 118 में नियमों में ढील दी थी. इस सेक्शन के तहत हिमाचल से बाहर रहने वाले लोग जमीन नहीं खरीद सकते हैं. वर्ष 2007 में इस जमीन की मार्केट वेल्यू करीब एक करोड़ रुपए बीघा थी, जबकि प्रियंका गांधी को मकान बनाने के लिए 4 बीघा जमीन 47 लाख रुपए में दी गई.

This is @priyankagandhi 's house in #HimachalPradesh ! Most say it's illegally constructed. I request @jairamthakurbjp to get it investigated and demolish it as soon as possible if found illegal. #EyeForEye #KanganaRanaut @KanganaTeam @ianuragthakur @AmitShah @narendramodi pic.twitter.com/hmiW2pGtTd

— Manu (@manusome9) September 9, 2020

यह भी पढ़ेंः मुंबई एयरपोर्ट के बाहर कंगना के समर्थन में पहुंचे RPI के कार्यकर्ता

हाईकोर्ट का नोटिस भी मिला था प्रियंका को
प्रियंका गांधी का घर शिमला से 13 किलोमीटर दूर और समुद्र तल से 8 हजार फीट की ऊंचाई पर है. घर को पहाड़ी शैली में बनाया गया है. इंटीरियर में देवदार की लकड़ी से सजावट की गई है. मकान के चारों तरफ हरियाली और पाइन के खूबसूरत पेड़ हैं. सामने हिमालय के बर्फ से ढके पहाड़ नजर आते हैं. छराबड़ा एक टूरिस्ट प्लेस है. मकान को लेकर प्रियंका को हाईकोर्ट से नोटिस भी मिला था. बता दें कि अक्सर प्रियंका यहां आती रहती हैं.