.

सर्जिकल स्ट्राइक में ध्वस्त पाकिस्तानी आतंकी कैंप फिर एक्टिव, भारतीय सेना ने बनाई रणनीति

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक में ध्वस्त हुए टेरर लॉन्च पैड एक बार फिर सक्रिय हो चुका है। जहां से पाकिस्तान आतंकियों को भारत में हमले के लिए ट्रेनिंग दे रहा है।

News Nation Bureau
| Edited By :
03 May 2017, 07:26:39 PM (IST)

highlights

  • सूत्रों के हवाले से खबर, नियंत्रण रेखा के नजदीक पाक में करीब 15 आतंकी कैंप सक्रिय
  • कैंपों से आतंकियों को भारत भेज रहा है पाकिस्तान, भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक कर ध्वस्त किये थे लॉन्च पैड्स
  • पिछले महीने सेना ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की घुसपैठ की 4 कोशिशें नाकाम की थी

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक में ध्वस्त हुए टेरर लॉन्च पैड एक बार फिर सक्रिय हो चुका है। जहां से पाकिस्तान आतंकियों को भारत में हमले के लिए ट्रेनिंग दे रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, 'नियंत्रण रेखा के नजदीक करीब 15 आतंकी कैंप सक्रिय है, जहां से पाकिस्तान आतंकियों को भेज रहा है।'

सूत्रों ने बताया कि सितंबर 2016 में भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कुछ लॉन्च पैड्स को ध्वस्त कर दिया था लेकिन सभी एक बार फिर एक्टिव हो चुका है।

सूत्रों के मुताबिक, 'पिछले महीने भारतीय सेना ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की घुसपैठ की चार कोशिशें नाकाम की थी।'

Four BAT (Pakistan's Border Action Team) actions have been foiled in recent months. Army has made new plans to foil BAT actions: Sources

— ANI (@ANI_news) May 3, 2017

सूत्रों ने बताया कि कृष्णा घाटी सेक्टर में बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की बर्बरता के बाद उससे निपटने के लिए भारतीय सेना नया प्लान तैयार कर रही है।

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में कृष्णा घाटी सेक्टर में सोमवार को सेना के नायक सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ हेड कांस्टेबल प्रेम सागर की हत्या कर उनके शवों को क्षत-विक्षत कर दिया गया था।

और पढ़ें: पाकिस्तान का दोस्त चीन कश्मीर मसले पर करना चाहता है हस्तक्षेप

बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) का सदस्य पाकिस्तानी सेना की कवर फायरिंग की मदद से भारतीय सीमा में घुसा था और दो भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता की थी।

भारत ने बुधवार को कहा कि उसने पाकिस्तान सेना द्वारा दो भारतीय जवानों की हत्या कर उनके शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना के 'कार्रवाई योग्य साक्ष्य' पाकिस्तान को सौंपे हैं।

पाकिस्तान ने इस घटना में शामिल होने से इनकार करते हुए कहा था कि भारत को इस मामले में 'कार्रवाई योग्य साक्ष्य' देने चाहिए।

और पढ़ें: एनजीओ के बुलावे पर भारत आए 50 पाकिस्तानी बच्चों को भारत ने वापस भेजा

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें