.

श्रीनगर में अमित शाह ने मंच पर आते ही किया ये काम, कहा- कश्मीरी युवाओं से.....

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के इस तीन दिवसीय दौरे के तीसरे दिन सोमवार को श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में लोगों को संबोधित किया. इससे पहले शाह जैसे ही मंच पर पहुंचे तो सबसे पहले उन्होंने बुलेटप्रूफ शील्ड हटवा दी.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Oct 2021, 06:26:14 PM (IST)

highlights

  • शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में लोगों को संबोधित किया
  • शाह मंच पर पहुंचते ही सबसे पहले बुलेटप्रूफ शील्ड हटाई
  • शील्ड हटाने के बाद कहा, वह लोगों से सीधे बात करना चाहते हैं 

श्रीनगर:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के इस तीन दिवसीय दौरे के तीसरे दिन सोमवार को श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में लोगों को संबोधित किया. इससे पहले शाह जैसे ही मंच पर पहुंचे तो सबसे पहले उन्होंने बुलेटप्रूफ शील्ड हटा दी. अपने संबोधन के दौरान अमित शाह ने कहा, मुझे ताना मारा गया, निंदा की गई..," आज मैं आपसे खुलकर बात करना चाहता हूं. यही वजह है कि यहां कोई बुलेटप्रूफ शील्ड या सुरक्षा नहीं है. शाह ने कहा कि वह घाटी के युवाओं और लोगों से बात करने आए हैं. "गृह मंत्री ने शील्ड हटाने के बाद कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों से सीधे बात करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से वह जम्मू और कश्मीर की यात्रा पर हैं. अपने यात्रा के दौरान उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और कुछ की आधारशिला रखी. उन्होंने कहा, अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का केवल एक ही इरादा था, वह था कश्मीर, जम्मू और नव निर्मित लद्दाख (केंद्र शासित प्रदेश) को विकास के रास्ते पर लाना.  शाह ने कहा कि आप 2024 तक हमारे प्रयासों का इसका परिणाम देखेंगे. 

शाह ने बेमिना में 115 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 500 बिस्तरों वाले अस्पताल का उद्घाटन किया. हंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज, बारामूला जिले के फिरोजपुर नाले पर 46 करोड़ रुपये के स्टील गार्डर पुल और 4,000 रुपये की सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी.