.

Holi 2023: होली की मस्ती में डूबा देश, हवा में उड़ रहा अबीर गुलाल

Holi 2023:  देशभर में आज होली का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. हालांकि अधिकांश जगहों पर रंगों का त्योहार दुल्हेंडी कल यानी 8 नवंबर को मनाया जाएगा, लेकिन मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में आज ही अबीर गुलाल उड़ाया जा रहा है

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Mar 2023, 01:46:28 PM (IST)

New Delhi:

Holi 2023:  देशभर में आज होली का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. हालांकि अधिकांश जगहों पर रंगों का त्योहार दुल्हेंडी कल यानी 8 नवंबर को मनाया जाएगा, लेकिन मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में आज ही अबीर गुलाल उड़ाया जा रहा है. वहीं, सोशल मीडिया पर भी होली के वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं, जिसमें लोगों को रंगों से खेलते देखा जा सकता है. वीडियो में नजर आ रहे होली के हुल्लड़ में देखा जा रहा है कि युवक और युवतियां जमकर डांस कर रहे हैं. 

Petrol Diesel Prices : होली पर अचानक सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, आपके शहर में कितना है रेट?

राजस्थान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जिसमें राज्य की राजधानी जयपुर में विदेशी पर्यटक होली की मस्ती करते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र के पुणे का भी एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में युवक और युवतियां धूमधाम के साथ होली का जश्न मना रहे हैं.

Rajasthan | People celebrate the festival of colours, Holi, in Udaipur pic.twitter.com/iuuWhuvjuK

— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) March 7, 2023

राजस्थान के उदयपुर में भी स्थानीय लोगों के साथ विदेशियों के साथ जमकर होली मनाई. इस दौरान निदेशी नागरिकों के मुंह गुलाल से रंगे दिखे. सोशल मीडिया पर मुंबई के मरीन ड्राइव की भी कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं, जिसमें लोगों के बीच अबीर गुलाल उड़ता नजर आ रहा है. 

#WATCH | People play with colours as they celebrate the festival of #Holi in Pune, Maharashtra. pic.twitter.com/VQSh8bBrxQ

— ANI (@ANI) March 7, 2023

 Cortisol Hormone: क्या है कोर्टिसोल हार्मोन जो डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के लिए बन सकता है बड़ा खतरा

वहीं, मथुरा के वृंदावन में पिछले एक हफ्ते से धूमधाम से होली का त्योहार मनाया जा रहा है. यह द्रश्य बांके बिहारी जी मंदिर का है. जहां लोग हर साल खूब होली खेलते हैं. दरअसल, भक्तों में बांके बिहारी जी के साथ होली खेलने की मान्यता है.  जम्मू-कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों और महिला जवानों ने होली मनाई।

 

#WATCH | Uttar Pradesh: #Holi being celebrated at Priyakant Ju Temple in Vrindavan. pic.twitter.com/kOfYQ79mkM

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) March 7, 2023