.

देश के अलग-अलग हिस्सों में बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारी को लेकर अमित शाह ने की हाईलेवल मीटिंग

देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारियों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) ने संबंधित अधिकारियों के साथ शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक की.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Jul 2020, 06:27:52 PM (IST)

नई दिल्ली:

देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारियों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) ने संबंधित अधिकारियों के साथ शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA),राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

मॉनसून की बारिश की वजह से कई राज्यों में बाढ़ जैसी स्थित बनने लगी है. बारिश की वजह से खतरे के निशान से उपर बहने लगी है. असम में बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है. असम के 33 में से 23 जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. इसके कारण 16.03 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने कहा कि एक और व्यक्ति की मृत्यु के बाद बाढ़ और इससे संबंधित घटनाओं के कारण अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है  ब्रह्मपुत्र नदी कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में सिख तीर्थयात्रियों के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

वहीं, बिहार में भी कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. अमित शाह ने हाल ही में बिहार और असम के मुख्यमंत्रियों से बाढ़ की स्थिति को लेकर बातचीत की थी.उन्होंने राज्यों से कहा था कि केंद्र की ओर से उन्हें हर तरह की मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया गया था.