.

मुंबई में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने 3 जिलों में जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने 'ऑरेंज अलर्ट' जारी करते हुए अगले 24 घंटों में मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

BHASHA
| Edited By :
26 Jul 2019, 06:14:18 PM (IST)

highlights

  • मौसम विभाग ने तीन जिलों में भारी बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट
  • मुंबई में भारी बारिश की आशंका
  • रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के तीन जिलों रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिये 'ऑरेंज अलर्ट' जारी करते हुए अगले 24 घंटों में मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. ऑरेंज अलर्ट इसलिए जारी किया जाता है कि ताकि प्राधिकरी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार रहें.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'हमने रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट प्राधिकारियों को तैयारियों के लिए सचेत करने, जबकि रेड अलर्ट खराब हालात के मद्देनजर उन्हें कार्रवाई करने का निर्देश देने के लिए होता है.'

इसे भी पढ़ें:कौन होगा टीम इंडिया का अगला हेड कोच, यह 3 सदस्य करेंगे फैसला, सीओए ने दी बड़ी जिम्मेदारी

अधिकारी ने कहा, 'मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है जबकि पालघर जिले के छिटपुट इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है.'

मुंबई में पिछले दो दिन में हुई बारिश से शहर के सियोन, माटुंगा, माहिम, अंधेरी, मलाड और डहीसार समेत कई इलाकों में जलभराव और जाम की समस्या उत्पन्न हो गई है.