.

गुजरात पाकिस्तान नहीं है: वेदांत-फॉक्सकॉन परियोजना पर फडणवीस का विपक्ष पर पलटवार

फडणवीस ने कहा, उनके कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र गुजरात से पिछड़ गया, लेकिन अगले दो वर्षों में मैं महाराष्ट्र को गुजरात से आगे ले जाऊंगा और यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है, गुजरात पाकिस्तान नहीं है. ”

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Sep 2022, 10:39:34 PM (IST)

मुंबई:

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (devendra fadnavis) ने शुक्रवार को वेदांता-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर परियोजना को महाराष्ट्र से गुजरात ले जाने पर "गलत बयान" बनाने के लिए विपक्ष पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि गुजरात पाकिस्तान (pakistan) नहीं है और यह परियोजना एक "भाई" राज्य में चली गई है. फडणवीस ने कहा, "हमारी सरकार के सत्ता में आने से पहले यह परियोजना गुजरात में चली गई. हमारे कार्यभार संभालने के तुरंत बाद हमने परियोजना को बनाए रखने के लिए सभी प्रयास किए, लेकिन तब तक उन्होंने गुजरात में स्थानांतरित करने का मन बना लिया था. जिन्होंने बचाने के लिए कुछ नहीं किया. परियोजना को लेकर अब हम पर उंगली उठाई जा रही है. फडणवीस ने कहा, उनके कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र गुजरात से पिछड़ गया, लेकिन अगले दो वर्षों में मैं महाराष्ट्र को गुजरात से आगे ले जाऊंगा और यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है, गुजरात पाकिस्तान नहीं है. ”

ये भी पढ़ें : लखनऊ में भारी बारिश से जनजीवन ठप: कई इलाकों में जलजमाव; मुंबई में Alert

उन्होंने कहा, "हम न केवल गुजरात बल्कि कर्नाटक और अन्य राज्यों से भी महाराष्ट्र को आगे ले जाना चाहते हैं. महाराष्ट्र नंबर 1 पर है और नंबर 2 पर नहीं रह सकता है." भारतीय समूह वेदांता और ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण दिग्गज फॉक्सकॉन के एक संयुक्त उद्यम ने राज्य में सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए मंगलवार को गुजरात सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए.