.

जी किशन रेड्डी का कांग्रेस और फारुक अब्दुल्ला पर वार, कहा-इन लोगों ने लेह को लूटने का काम किया है

जी किशन रेड्डी ने इस दौरान कांग्रेस पर हमला किया. उन्होंने कहा कि लद्दाख में लोगों से वोट मांगने का कांग्रेस को क्या अधिकार है?

17 Oct 2020, 05:55:25 PM (IST)

नई दिल्ली :

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ( G Kishan Reddy)ने  लेह के दौरे पर हैं. किशन रेड्डी नबरू वैली का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित किया. जी किशन रेड्डी ने इस दौरान कांग्रेस पर हमला किया. उन्होंने कहा कि लद्दाख में लोगों से वोट मांगने का कांग्रेस को क्या अधिकार है?

उन्होंने आगे कहा कि 70 साल में लद्दाख को क्या दिया? उन्होंने भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति दी. कांग्रेस ने लद्दाख की सौतेली मां की तरह व्यवहार किया, लद्दाख के लिए जो भी पैसा केंद्र ने दिया, उन्होंने उसे लूट लिया.

इसे भी पढ़ें:चिदंबरम के आर्टिकल 370 के बयान पर बोले जावड़ेकर- क्या घोषणा पत्र में करेंगे इसका उल्लेख?

जी किशन रेड्डी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए कहा कि फारूक अब्दुल्ला ने अपने हालिया बयान में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल करने में चीन की मदद लेने का उल्लेख किया. लेह के लोगों को भी उनके विचारों के बारे में जानना चाहिए. क्या ऐसे लोगों को वोट मांगने का अधिकार है?

Farooq Abdullah in his recent statement mentioned about seeking China's help in restoring Article 370 in J&K. People in Leh should also know about his views. Do such people have the right to ask for votes?: Union Minister of State for Home, G Kishan Reddy at a public rally in Leh pic.twitter.com/WYsh8qqkz0

— ANI (@ANI) October 17, 2020

बता दें कि लेह में स्‍वायत हिल काउंसिल का चुनाव होने जा रहा है. जिसमें तमाम पार्टियां जुटी हुई हैं. इसकी के तहत जी किशन रेड्डी ने सभा को संबोधित किया. लेह हिल काउंसिल की 26 सीटों पर चुनाव हो रहा है. वर्ष 2015 में हुए चुनाव में बीजेपी ने 26 में से 18 सीटें जीतकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया था. इससे पहले वर्ष 2010 में कांग्रेस ने लेह में 22 सीटें जीत कर अपनी काउंसिल का गठन किया था.तब बीजेपी को सिर्फ 4 सीटें ही मिली थी.