.

जम्मू एयरपोर्ट के तकनीकी क्षेत्र के अंदर दो धमाके हुए, कोई नुकसान नहीं, जांच जारी

जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ती आतंकी घटनाओं के बीच जम्मू एयरपोर्ट पर धमाका हुआ है. यह धमाका जम्मू एयरपोर्ट के तकनीकी क्षेत्र के अंदर हुआ है.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Jun 2021, 09:33:22 AM (IST)

highlights

  • जम्मू एयरपोर्ट के अंदर धमाका
  • किसी नुकसान की खबर नहीं
  • फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची

जम्मू:

जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ती आतंकी घटनाओं के बीच जम्मू एयरपोर्ट पर धमाका हुआ है. यह धमाका जम्मू एयरपोर्ट के तकनीकी क्षेत्र के अंदर हुआ है. इस धमाके में अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं हैं. एयरपोर्ट में ब्लास्ट की आवाज से वहां दहशत फैल गई है. सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम वहां पहुंची है तो फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया गया है. मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने जांच शुरू कर दी है और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर यह धमाका हुआ कैसे है.

यह भी पढ़ें : NCB ने अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया, 8 आरोपी गिरफ्तार 

अभी तक एयरपोर्ट के अंदर हुए धमाके की वजह का भी पता नहीं चल सका है. बम निरोधक दस्ता जम्मू हवाईअड्डे के तकनीकी क्षेत्र में विस्फोट स्थल पर पहुंच गया है. बताया जा रहा है कि आज सुबह जम्मू एयरपोर्ट के तकनीकी क्षेत्र में धमाके की आवाज सुनाई पड़ी है. राहत की बात यह है कि ब्लास्ट के दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. फिलहाल ब्लास्ट की जांच की जा रही है.

#WATCH | Bomb Disposal Squad rushed to the explosion site in Jammu airport's technical area pic.twitter.com/K5XOy7hnDC

— ANI (@ANI) June 27, 2021

विस्फोट को लेकर भारतीय वायु सेना की ओर से बताया गया कि जम्मू वायु सेना स्टेशन के टेक्निकल इलाके में रविवार सुबह दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली. एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा, जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा. किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ. जांच चल रही है. वहीं सूत्रों ने बताया है कि जम्मू एयरपोर्ट के पास विस्फोट करने के लिए दो ड्रोन इस्तेमाल किए गए थे. 

Two low intensity explosions were reported early Sunday morning in the technical area of Jammu Air Force Station. One caused minor damage to the roof of a building while the other exploded in an open area.

— Indian Air Force (@IAF_MCC) June 27, 2021

उधर, जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आतंकवादी के पास से 5 किलो आईईडी बरामद हुआ है. गिरफ्तार आतंकी की पहचान के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है और न ही यह पता चला है कि उसके पास यह आईईडी आया कहां से है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि फिलहाल आगे की जांच चल रही है. आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं.

One terrorist arrested from the Narwal area, 5 kg IED recovered; Investigation underway: Jammu and Kashmir Police

— ANI (@ANI) June 27, 2021

यह भी पढ़ें : पंजाब में बड़े बादल के बाद SIT ने छोटे बादल से 4 घंटे तक पूछे ये सवाल

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हांजीपोरा इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया था, जबकि एक अन्य आतंकी ने एके राइफल के साथ आत्मसमर्पण कर दिया था. यह आतंकवादी निषिद्ध संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े हुए थे. इससे पहले बुधवार को शोपियां जिले में ही आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में वह आतंकी मारा गया, जिसने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया था.