.

सेना को सब्जी सप्लाई करने के साथ जुटाता था अंदर की जानकारी, पोखरण में गिरफ्तार हुआ ISI का जासूस

राजस्थान के पोखरण में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Jul 2021, 10:54:06 AM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान के पोखरण (Pokharan) में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने की है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान राजस्थान के बीकानेर निवासी हबीबुर रहमान के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि हबीबुर रहमान पोखरण में आर्मी के एरिया के अंदर सब्जी बेचने का काम करता था. हबीबुर रहमान इसी के साथ पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (Pakistan ISI)  को कई गोपनीय जानकारियां लीक कर रहा था. फिलहाल क्राइम ब्रांच की टीम हबीबुर रहमान को पोखरण से पकड़कर दिल्ली ले आई है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें : जनसंख्‍या नियंत्रण किन राज्यों में है लागू, जानें इस पर सुप्रीम कोर्ट की राय?

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने बताया है कि राजस्थान के पोखरण से आरोपी हबीबुर रहमान को गिरफ्तार किया गया है. उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का दावा है कि वह पाकिस्तान की ISI के लिए काम करता था और वहां भी रहा था. गिरफ्तार आईएसआई के जासूस ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं. उससे लगातार पूछताछ हो रही है.

यह भी पढ़ें : टेंशन भी, राहत भी : देश में कोरोना के केस फिर 40 हजार पार, मौतों में गिरावट बरकरार

क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि उसके पास से सेना के गोपनीय दस्तावेज और सेना क्षेत्र का नक्शा जब्त किया गया है. पूछताछ में आरोपी ने कहा कि दस्तावेज उसे आगरा में तैनात सेना की जवान परमजीत कौर ने दिए थे. रहमान को एक कमल को दस्तावेज सौंपने थे. बताया जा रहा है कि हबीबुर के पास सेना के एरिया में सब्जी की सप्लाई करता था. उसके पास सब्जी की सप्लाई करने का ठेका था. क्राइम ब्रांच ने कहा है कि अभी भी आरोपी से पूछताछ की जा रही है. 

Army's confidential documents & map of Army area seized from him. The accused said that the documents were given to him by Paramjit Kaur, an Army personnel deployed in Agra. Rahman was supposed to hand over documents to one Kamal. Questioning underway: Delhi Police Crime Branch

— ANI (@ANI) July 15, 2021