.

राजस्थान में Omicron से बुजुर्ग की मौत, Christmas के दिन हुए थे पॉजिटिव

मरीज कोरोना के समय से ही अस्पताल में भर्ती थे. चिकित्सा विभाग का कहना है कि पोस्ट कोविड निमोनिया की वजह से उनकी जान गई. बुजुर्ग की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी. साथ ही 21 और 22 दिसंबर को जांच में ये निगेटिव पाए गए गए थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Dec 2021, 01:51:49 PM (IST)

highlights

  • राजस्थान के उदयपुर में 73 वर्षीय कोविड-19 मरीज की मौत
  • स्वास्थ्य विभाग ने कहा, कोविड निमोनिया होने की वजह से हुई मृत्यु
  • 21 और 22 दिसंबर को जांच में निगेटिव पर 25 दिसंबर को पॉजिटिव 

जयपुर:

Omicron death in Udaipur : देश में तेजी से फैल रहे ओमीक्रॉन संक्रमण का खतरा धीरे-धीरे फैलता जा रहा है. महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित 73 वर्षीय कोविड-19 मरीज की मौत हो गई. 25 दिसंबर को उनकी टेस्ट रिपोर्ट में ओमीक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant) मिलने की पुष्टि हुई थी. राजस्थान सरकार के अनुसार, 15 दिसंबर को कोविड का पॉजिटिव रिपोर्ट मिला था और जीनोम अनुक्रमण में 25 दिसंबर को ओमीक्रॉन मौजूद था. 30 दिसंबर को कॉमरेडिटी डायबिटीज मेलिटस, उच्च रक्तचाप और हाइपोथायरायडिज्म के साथ-साथ कोविड निमोनिया होने की वजह से उनकी मृत्यु हो गई.

यह भी पढ़ें : Covid खतरे के बीच दुनियाभर के देश 2022 के स्वागत के लिए तैयार

मरीज कोरोना के समय से ही अस्पताल में भर्ती थे. चिकित्सा विभाग का कहना है कि पोस्ट कोविड निमोनिया की वजह से उनकी जान गई. बुजुर्ग की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी. साथ ही 21 और 22 दिसंबर को जांच में ये निगेटिव पाए गए गए थे. 25 दिसम्बर को इनकी रिपोर्ट ओमीक्रॉन पॉजिटिव आई थी. 

राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

इस बीच राज्य में नए साल से पहले जयपुर में कोरोना में कोरोना के रिकॉर्ड 185 नए मामले सामने आए थे. राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए बुधवार को ही नई गाइडलाइन जारी कर पांबदियां लगाई गई हैं. नए साल को देखते हुए सरकार ने 31 दिसंबर को रात्रि कर्फ्यू में दो घंटे की ढील भी दी है. 

एक दिन पहले महाराष्ट्र में हुई थी मौ्त

एक दिन पहले देश में ओमीक्रॉन वेरिएंट (Omicron Varinat) से संक्रमित एक शख्‍स की महाराष्ट्र में मौत हो गई थी. महाराष्ट्र के पिपरी चिंचवड इलाके के एक 52 वर्षीय शख्स की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.  गई. यह शख्स हाल ही में नाइजीरिया से लौटा था और संक्रमित होने के बाद 28 दिसंबर को उसकी मौत पिंपरी चिंचवड के अस्पताल में हो गई. देश में ओमीक्रॉन मरीज की मौत का यह पहला मामला था.