.

CM चन्नी की PM के साथ मुलाक़ात ख़त्म, 40 मिनट तक चली बात

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके घर पर यानी प्रधानमंत्री आवास पहुंचे हैं. पीएम आवास में दोनों नेताओं के बीच मुलाकात जारी है

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Oct 2021, 05:06:45 PM (IST)

highlights

  • पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात की
  • PM आवास में दोनों के बीच मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली
  • मुख्यमंत्री चन्नी ने प्रधानमंत्री से मिलकर उठाया किसानों का मुद्दा

 

नई दिल्ली:

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके घर यानी प्रधानमंत्री आवास पर मुलाकात की. पीएम आवास में दोनों नेताओं के बीच मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 11 अक्टूबर से धान खरीद शुरू करने के केंद्र सरकार के आदेश को वापस लेने के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की है. खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग ने 30 सितंबर को भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के पत्र के जवाब में कहा कि पंजाब और हरियाणा में हाल ही में हुई बारिश के कारण धान की फसल को पकने में देरी हुई है, क्योंकि धान में नमी की मात्रा निर्धारित सीमा से अधिक है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य पहले की तरह एक अक्टूबर से धान खरीद शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है और अब नए निर्देश किसानों के मन में अनावश्यक भ्रम और अनिश्चितता पैदा करेंगे. चन्नी ने कहा कि अंतिम समय में खरीद को स्थगित करने के फैसले से किसानों में नाराजगी और बढ़ेगी, जो पहले से ही कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः जिन्ना भी थे एयर इंडिया के मुरीद, पाकिस्तान बनने से सिर्फ 5 महीने पहले खरीदे 500 शेयर

बता दें कि एक दिन पहले ही 30 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में इस मुद्दे को उठाया था. ट्वीट में कहा गया था, वर्ष 2021-22 के खरीफ विपणन सत्र के लिए धान खरीद को स्थगित करने के संबंध में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने त्वरित संज्ञान लिया और प्रधानमंत्री मोदी से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की है, ताकि मंत्रालय अपना पत्र वापस ले ले और राज्य में धान खरीद 11 अक्टूबर के बजाय 1 अक्टूबर से शुरू करने की अनुमति मिल सके. दरअसल केंद्र ने गुरुवार को पंजाब और हरियाणा में खरीफ धान की खरीद 11 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी थी, क्योंकि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण फसल पकने में देरी हुई है। पंजाब में वर्ष 2021-22 के खरीफ विपणन सत्र के लिए धान की खरीद एक अक्टूबर से शुरू होनी थी.

यह भी पढ़ेंः हरीश रावत बोले - किसान विरोधी BJP के मददगार ना बनें अमरिंदर

Punjab CM Charanjit Singh Channi arrives at Kapurthala House in Delhi

As per the chief minister's office, the CM will call on Prime Minister Narendra Modi today. pic.twitter.com/Re3p8KnrTO

— ANI (@ANI) October 1, 2021

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद से इस्तीफे के बाद कांग्रेस आलाकमान ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया है. चन्नी पंजाब में कांग्रेस का दलित चेहरा हैं. इसके साथ ही चन्नी के रूप में पंजाब को अब तक का पहला दलित मुख्यमंत्री मिला है. इस शिष्टाचार मीटिंग में वो धान की सरकारी खरीद , किसानों से जुड़े मसलो पर पीएम से बात करने वाले है.