.

तबलीगी जमात मामले में अब तक 47 विदेशी नागरिकों के खिलाफ चार्जशीट दायर

फर्जी डॉक्यूमेंट्स की मदद से दिल्ली के मरकज भवन में हो रहे कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ये लोग कई देशों से भारत आए थे. दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने पहले 35 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी

News Nation Bureau
| Edited By :
28 May 2020, 04:55:39 PM (IST)

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण का हब बन चुके तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के 47 विदेशी लोगों पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट दायर कर दी है. दिल्ली के मरकज इमारत में इकट्ठा हुए विदेशी लोग जो कि तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) की बैठक में शामिल हुए थे इनमें से कई लोगों के पास भारत आने के लिए सही डॉक्युमेंट्स नहीं पाए गए. फर्जी डॉक्यूमेंट्स की मदद से दिल्ली के मरकज भवन में हो रहे कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ये लोग कई देशों से भारत आए थे. दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने पहले 35 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी इसके बाद अब 12 लोगों के खिलाफ और चार्जशीट दायर कर दी है. 

इसके पहले दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम विदेशी जमातियों के खिलाफ करीब करीब 12 हजार पेज की है चार्जशीट दाखिल करने साकेत कोर्ट पहुंची, जहां मलेशिया, इंडोनेशिया और किर्गिजस्तान के 536 जमातियों के खिलाफ 12 चार्जशीट और दाखिल होगी. इसके पहले 35 विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दायर हो चुकी है.

यह भी पढ़ें-चीन की संसद ने विवादित हांगकांग सुरक्षा विधेयक पारित किया, विरोध कर रहे 3 सासंदों को बाहर निकाला

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की नई चार्जशीट में कुल 536 विदेशी जमातियों के नाम हैं, जो अलग-अलग देशों से आए हैं. क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को कहा कि 32 देशों के 374 विदेशी जमातियों के खिलाफ भी चार्जशीट तैयार कर ली गई है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक अब तक जमातियों के खिलाफ कुल 47 चार्जशीट दायर की गई है. मरकज में शामिल होने वाले कुल विदेशियों की संख्या 910 है. आपको बता दें कि मरकज की इमारत में कुल 35 देशों के नागरिक जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें-चीन की संसद ने विवादित हांगकांग सुरक्षा विधेयक पारित किया, विरोध कर रहे 3 सासंदों को बाहर निकाला

विदेशी जमातियों पर महामारी कानूनों के उल्लंघन का आरोप
विदेश से आए जमातियों द्वारा देश में फैलाए गए कोरोना वायरस और गलत दस्तावेजों पर देश में इंट्री करने के बाद इन विदेशी जमातियों पर महामारी अधिनियम के उल्लंघन का आरोप है. आरोपियों के खिलाफ कई प्रावधानों के तहत केस दर्ज किए जाएंगे. जमातियों ने केंद्र सरकार के कोरोना वायरस महामारी पर जारी दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया है. विदेशियों पर आपदा प्रबंधन एक्ट के भी उल्लंघन का आरोप है. इसके तहत केंद्र सरकार ने उनके वीजा रद्द कर दिए हैं और उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया है.