.

अरविंद केजरीवाल ने क​हा- क्या निर्वाचन आयोग में पर्रिकर, अमरिंदर के खिलाफ कार्रवाई करने का साहस है

मैं प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से आग्रह करता हूं कि वह निर्वाचन आयोग को पर्रिकर के खिलाफ कदम उठाने को कहे।'

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jan 2017, 05:59:51 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्वाचन आयोग से रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से पूछा, 'क्या मतदाताओं को रैलियों में शामिल होने के लिए पैसे स्वीकार करने के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का उसमें साहस है?

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'क्या निर्वाचन आयोग पर्रिकर के खिलाफ सख्त कदम उठाएगा। मैं प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से आग्रह करता हूं कि वह निर्वाचन आयोग को पर्रिकर के खिलाफ कदम उठाने को कहे।'

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'क्या निर्वाचन आयोग कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगा? या मुझे यह कहना चाहिए कि क्या निर्वाचन आयोग को इस मामले में कदम उठाने के लिए पीएमओ से निर्देश मिलेंगे?'

यह भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा चुनाव 2017: अमरिदंर सिंह का दावा-कांग्रेस की जीत 100 फीसदी पक्की, आप से मिल सकती है टक्कर

I urge PMO to allow EC to act against Parrikar. https://t.co/kAl9mrEx5q

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) January 30, 2017

बता दें कि पर्रिकर ने रविवार को गोवा में एक कार्यक्रम में मतदाताओं को रैलियों में शामिल होने के लिए पैसे लेने, लेकिन वोट भाजपा को ही देने का बयान दिया था।

ये भी पढ़ें, पंजाब चुनाव: सुखबीर बादल का आरोप, केजरीवाल शनिवार रात पूर्व खालसा आतंकी के घर रूके थे

पंजाब के लांबी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार और कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मतदाताओं से अपील की थी कि वे किसी भी पार्टी से पैसे ले सकते हैं, लेकिन वोट कांग्रेस को ही दें। केजरीवाल ने इससे पहले निर्वाचन आयोग पर पीएमओ के निर्देश पर काम का आरोप लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें, 'पद्मावती' पर बवाल के बाद भंसाली की सफाई, फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी से सबंधित कोई प्रेम प्रसंग नहीं