.

अहमदाबाद में कोरोना का तांडव, हर 24 मिनट पर आ रहा है 1 नया COVID-19 केस

गुजरात में कोविद-19 (COVID-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. गुजरात में कोरोना संक्रमितों के मामले 1021 पहुंच गई है. सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद से सामने आ रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Apr 2020, 03:47:47 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण में कोई गिरावट दर्ज नहीं हो रही है. मामला बढ़ता जा रहा है. गुजरात में कोविद-19 (COVID-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. गुजरात में कोरोना संक्रमितों के मामले 1021 पहुंच गई है. सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद से सामने आ रहे हैं.

आंकड़ों की बात करें तो गुजरात (Gujarat) में कोरोना पॉजिटिव मामलों में 59 प्रतशित केस अहमदाबाद से आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो रेड हॉटस्पॉट जोन में शामिल अहमदाबाद में पिचले 5 दिनों में हर 24 मिनट पर एक पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. मतलब स्थिति बेहद ही भयावह दिखाई दे रही है.

गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची हजार के पार 

शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राज्य में अब संक्रमित मामलों की संख्या 1021 पहुंच गई है. इसमे से 38 लोगों की मौत हो गई है. कल शाम से अब तक 92 केस सामने आए हैं. यहां अब तक कुल 21812 सैम्पल टेस्ट किये गए हैं. 590 मामलों के साथ सबसे ज्यादा केस अहमदाबाद से सामने आए है. यहां 18 लोगों की मौत हो गई है.

इसे भी पढ़ें:IAF अपाचे हेलिकॉप्टर की गांव के खेत में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, हाल में ही बेड़े में हुआ था शामिल

प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि वडोदरा एवं अहमदाबाद में पिछले 12 घंटों में दो और लोगों की मौत हुई. उन्होंने बताया कि 31 वर्षीय पुरुष की मौत वडोदरा और 55 वर्षीय पुरुष की मौत अहमदाबाद में उपचार के दौरान हुई.

अहमदाबाद से सामने आए 92 मामले 

जयंती ने बताया कि पिछले 12 घंटे में कोविड-19 से संक्रमित एक अन्य व्यक्ति उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो गया और इसके साथ ही राज्य में अब तक 74 लोगों को इलाज के बाद अस्तपाल से छुट्टी दे दी गई है. रवि ने बताया कि पिछले 12 घंटे में सामने आए 92 नए मामलों में से सर्वाधिक मामले अहमदाबाद में सामने आए हैं.

अहमदाबाद में 45, सूरत में 14, वडोदरा में नौ, भरूच में आठ और नर्मदा में पांच मामले सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि इसके अलावा बाटोद (तीन), पंचमहाल (दो) और आणंद (एक), छोटा उदयपुर (एक), दाहोद (एक), खेड़ा (एक) और महीसागर (एक) में मामले सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि 1,021 मामलों में से अहमदाबाद के 590, वडोदरा के 137, सूरत के 102, राजकोट के 28 और भावनगर के 26 मामले हैं.

और पढ़ें:Breaking: चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने चुप्पी साधकर फैलने दिया कोरोना संक्रमण, गुमराह अलग किया

 डॉक्टर्स सहित 26 सरकारी कर्मचारियों कोरोना पॉजिटिव 

राज्य की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने गुरुवार को बताया कि डॉक्टर्स सहित 26 सरकारी कर्मचारियों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. गुरुवार शाम तक एलजी हॉस्पिटल के स्टाफ और जीएमईआरएस सोला सिविल हॉस्पिटल के मेडिकल स्टॉफ में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

हालांकि गुजरात में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए कड़ा एक्शन लिया जा रहा है.बता दें कि भारत में 3 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. पीएम मोदी ने राज्य सरकारों से कहा है कि लोग लॉकडाउन का पालन करें इसके लिए वो सख्त कदम उठाए.