.

कोरोना के डर से 'प्राइवेट जेट' बुक कराकर विदेश जा रहे हैं कुछ अमीर

Coronavirus: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली की एक प्राइवेट टूरिस्ट कंपनी के प्रमुख का कहना है कि विदेश जाने वालों में सिर्फ अल्ट्रा-रिच ही नहीं है बल्कि जो भी प्राइवेट जेट का पैसा अदा कर सकता है वह बाहर जाने के लिए टिकट की बुकिंग करा रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Apr 2021, 02:43:29 PM (IST)

highlights

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कई बॉलीवुड स्टार विदेश चले गए हैं 
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मालदीव ने पूरे देश में मंगलवार से भारतीयों के घूमने पर रोक लगा दी है

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने हर तरफ हाहाकार मचा रखा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं दूसरी ओर अस्पतालों में बेड, दवाओं और ऑक्सीजन की भारी कमी देखने को मिल रही है. देश में खराब होते हालात को देखते हुए देश के कुछ अमीर लोग विदेश की ओर जाने लग गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली की एक प्राइवेट टूरिस्ट कंपनी के प्रमुख का कहना है कि विदेश जाने वालों में सिर्फ अल्ट्रा-रिच लोग ही नहीं है बल्कि जो भी व्यक्ति प्राइवेट जेट का पैसा अदा कर सकता है वह भी बाहर जाने के लिए टिकट की बुकिंग करा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कई बॉलीवुड स्टार विदेश चले गए हैं. कई फिल्मी हस्तियों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मालदीव की बेहतरीन लोकेशन की फोटो शेयर करते हुए देखा गया है.

यह भी पढ़ें: ना खांसी-ना जुकाम, ये हैं कोरोना के नए लक्षण, कुछ ही घंटों में हो रही मौत

 कुछ देशों ने कई तरह के पाबंदियां भी लगानी शुरू की
एक ओर जहां अमीर भारतीय विदेश की ओर रुख कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कुछ देशों ने कई तरह के पाबंदियां भी लगानी शुरू कर दी है.  ब्रिटेन, हांगकांग, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात समेत कई देशों ने दक्षिण एशियाई देशों से आने वाले यात्रियों के सफर पर प्रतिबंध लगा दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मालदीव ने पूरे देश में मंगलवार से भारतीयों के घूमने पर रोक लगा दी है. हालांकि कुछ रिजॉर्ट में छूट दी गई है जिसकी वजह आखिरी समय में इन रिजॉर्ट में भारी भीड़ देखी गई थी.

 कोरोना के मामलों में सोमवार को थोड़ी गिरावट जरूर आई लेकिन कुल मामले अभी भी तीन लाख के पार हैं. रविवार को कुल मामले साढ़े तीन लाख के पार जाने के बाद सोमवार को थोड़ी राहत जरूर सामने आई. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, देश में सोमवार को कोरोना वायरस के 3 लाख 20 हजार 435 नए मामले आए हैं. वहीं इस दौरान 2764 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा. राहत की बात यह भी है कि देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली. पिछले कई दिनों से लगातार 60 हजार से अधिक मामले सामने आने के बाद सोमवार को 48 हजार नए मामले सामने आए. 

यह भी पढ़ें: Oxygen Concentrator क्या है और कोरोना मरीजों के लिए कैसे है फायदेमंद, जानिए यहां

ठीक होने की दर घटकर 82.6 फीसदी हुई
कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर गिरकर 82.6 प्रतिशत रह गई है. आंकड़ों के अनुसार इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,42,96,640 हो गई है जबकि मृत्यु दर गिरकर 1.13 प्रतिशत रह गई है.