.

राफेल मामले में सीबीआई जांच मोदी को बर्बाद कर देती : राहुल

सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच छिड़ी जंग को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित किया. राहुल ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को हटाने का काम कमेटी करती है.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Oct 2018, 06:16:13 AM (IST)

नई दिल्ली:

सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच छिड़ी जंग को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित किया. राहुल ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को हटाने का काम कमेटी करती है. प्रधानमंत्री, विपक्ष के नेता और CJI उस कमिटी में होते हैं. लेकिन मोदी सरकार ने नियम को तोड़कर सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को हटा दिया. आधी रात को हटाना संविधान का अपमान है.

राहुल गांधी ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर राफेल डील की जांच कर रहे थे. राफेल में पीएम की भूमिका की जांच होनी थी. घबराहट में पीएम ने सीबीआई डायरेक्टर को हटाया. जांच रोकने के लिए आलोक वर्मा को हटाया गया. पीएम मोदी नहीं चाहते है कि राफेल डील की जांच हो.

PM’s reaction was in a panic. He is scared that he indulged in corruption and he could get caught: Congress President Rahul Gandhi pic.twitter.com/mt2S5TB5Dz

— ANI (@ANI) October 25, 2018

उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और महासचिव अशोक गहलोत की उपस्थिति में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'यह बिल्कुल स्पष्ट मामला है, जिस समय सीबीआई जांच शुरू होगी, प्रधानमंत्री बर्बाद हो जाएंगे. जांच की इजाजत देना प्रधानमंत्री के लिए आत्मघाती कदम होगा. इसलिए इससे बचने के लिए उन्होंने सीबीआई प्रमुख को हटा दिया. उन्हें दोबारा बहाल करने की लड़ाई चल रही है. आपको इस प्रकरण को नोटिस करना होगा. प्रधानमंत्री ने एक भी शब्द नहीं बोला है.'

राहुल ने कहा कि रात के 2 बजे सीबीआई के कमरे को सील किया गया, जो दस्तावेज थे उन्हें कब्जे में ले लिया गया, इसलिए यह कार्रवाई रात के दो बजे की गई. सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की जासूसी पर राहुल ने कहा कि पीएम मोदी सबकी जासूसी करते हैं. न केवल निदेशक को हटाया जा रहा है, साक्ष्य दबाने के प्रयास भी किए गए हैं.

CBI Director was not only removed, his room was sealed.The incriminating documents that were with him were taken away and that is why the work was done at 2 AM. Not only the Director is being removed, efforts are also made to suppress evidence: Congress President Rahul Gandhi pic.twitter.com/IfK73BkcZN

— ANI (@ANI) October 25, 2018

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम ने भ्रष्टाचार किया है, अपने को चौकीदार कहकर भ्रष्टाचार किया है. 30 हजार करोड़ रुपए पीएम मोदी ने अंबानी के जेब में पैसे डाले. पीएम ने एक अपराध छिपाने के लिए कई अपराध किए. नरेंद्र मोदी एक दिन पकड़े जाएंगे। मोदी सबकी जासूसी कराते हैं.

और पढ़ें : क्या गैरकानूनी है आलोक वर्मा को हटाने का फैसला ?

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान पर राहुल ने कहा कि ओलांद वो शख्स हैं जिन्होंने डील पर हस्ताक्षर कि, लेकिन प्रधानमंत्री उनके आरोप का जवाब नहीं दे पाए.

Do you realise what happens to Dassault if they say anything other than what the govt (Indian) wants? Mr Hollande was the person who signed the deal with the PM. Mr Hollande understands what is what. Prior to Dassault's statement, our Defence Min went to its factory: Rahul Gandhi pic.twitter.com/B5ttp3nina

— ANI (@ANI) October 25, 2018

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के फ्रांस दौरे के दौरान दसॉ कंपनी के जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वो जानते हैं क्या बात हुई होगी. राहुल ने कहा कि उन्होंने दसॉ से कहा होगा कि जो हम कह रहे हैं आप भी वही कहिए नहीं तो हम डील रद्द कर देंगे. राहुल गांधी ने कहा कि छोटी सी सड़क बनती है तो टेंडर होता है. प्रधानमंत्री फ्रांस जाकर पुरानी डील खत्म कर देते हैं बिना रक्षा मंत्रालय को बताए. पीएम को पता है कि अगर वो सीबीआई को इसकी जांच करने की इजाजत देना आत्महत्या करने जैसा था.