.

Rafale Deal: आज संसद में 12 चैप्टर्स की CAG Report पेश करेगी सरकार

16वीं लोकसभा का बुधवार को आखिरी दिन है और जल्द ही देश में लोकसभा चुनाव होने हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Feb 2019, 08:17:38 AM (IST)

नई दिल्ली:

देश में सबसे ज्यादा चर्चा में रहे राफेल डील पर आज भारतीय नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) की 12 चैप्टर्स की ऑडिट रिपोर्ट संसद में पेश की जाएगी. बता दें कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर राफेल विमानों के खरीद में भ्रष्टाचार और धांधली का आरोप लगाती रही है और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी खुद हर प्रेस कांफ्रेंस में राफेल विमान धांधली को लेकर बीजेपी पर तीखे हमले करते रहे हैं. इसी विवाद को लेकर सीएजी की रिपोर्ट संसद में पेश की जाएगी. बता दें कि 16वीं लोकसभा का बुधवार को आखिरी दिन है और जल्द ही देश में लोकसभा चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें: राफेल डील को घोटाला बता फिर CAG के पास पहुंची कांग्रेस, उठाई ऑडिट कराने की मांग

केंद्र की मोदी सरकार ने फ्रांस की विमान बनाने वाली कंपनी Dassault Aviation से 36 विमानों का सौदा किया है, जिस पर कांग्रेस विमान के दाम और अन्य शर्तों पर सवाल खड़े करती रही है. मीडिया सूत्रों के अनुसार आज मंगलवार को सरकार सीएजी की 12 चैप्टर्स की एक रिपोर्ट संसद में पेश करेगी. 

यह भी पढ़ें: राफेल मामले पर कांग्रेस का CAG पर हमला, राजीव महर्षि सौदे का हिस्सा, ऑडिट से हो अलग: कांग्रेस

राफेल मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया था, जिसमें कोर्ट ने डील में किसी तरह की गड़बड़ी की बात को खारिज कर दी. लेकिन राहुल गांधी लगातार राफेल डील की जेपीसी से जांच की मांग करते रहे हैं. दो दिन पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने रविवार को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) राजीव महर्षि से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के करार की ऑडिट प्रक्रिया से खुद को अलग करने की मांग की थी.