.

राजनीति हमेशा धर्म के साथ चलती है, जेपी नड्डा ने कुछ इस तरह समझाया

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि राजनीति हमेशा धर्म के साथ चलती है, और धर्म का मतलब कोड ऑफ कंडक्ट (आचार संहिता) है.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Jan 2020, 06:14:19 PM (IST)

नई दिल्ली:

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि राजनीति हमेशा धर्म के साथ चलती है, और धर्म का मतलब कोड ऑफ कंडक्ट (आचार संहिता) है. वडोदरा में स्वामीनारायण संप्रदाय के अनुयायियों को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने यह बात कही.

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा, 'मेरा ये मानना है कि राजनीति हमेशा धर्म के साथ चलती है. और धर्म का मतलब है 'कोड ऑफ कंडक्ट'. धर्म का मतलब है क्या करना है, क्या नहीं करना है. धर्म का मतलब है क्या उचित है और क्या अनुचित.'

इसे भी पढ़ें:दिल्ली को फतह करने के लिए BJP ने लॉन्च किया 'मेरी दिल्ली, मेरा सुझाव', स्मृति ईरानी ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि समाज में ये प्रश्न बार-बार खड़ा होता है कि राजनीति का धर्म से संबंध क्या है. मेरा ये मानना है कि राजनीति धर्म के बगैर विवेकहीन है. उसका कोई अर्थ नहीं है. राजनीति हमेशा धर्म के साथ चलती है.’

इसलिए धर्म की सबसे बड़ी आवश्यकता है तो वो राजनीति में है. भाजपा हमेशा सकारात्मकता के साथ काम करती है और वही करती है जो देश और समाज के लिए अच्छा हो.

और पढ़ें:PM मोदी शाम 6 बजे मंत्रिपरिषद के साथ करेंगे बैठक, इन एजेंडे पर होंगे अहम फैसले

उन्होंने कहा कि जब भी विरोधियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नकारात्मकता फैलाकर रोकने का प्रयास किया तब प्रधानमंत्री विकास में सबको साथ लेकर और अधिक ऊर्जा के साथ आगे बढ़े.