.

BJP-कांग्रेस ने सांसदों को जारी किया व्हिप, आज और कल मौजूद रहने के निर्देश, जानें कारण

BJP-कांग्रेस ने सांसदों को जारी किया व्हिप, आज और कल मौजूद रहने के निर्देश, जानें कारण

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Aug 2021, 06:48:50 AM (IST)

नई दिल्ली :

बीजेपी ने अपने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को व्हिप जारी कर उन्हें आज और कल यानी 10 और 11 अगस्त को दोनों सदनों और अन्य महत्वपूर्ण बैठकों में मौजूद रहने को कहा है. इधर कांग्रेस ने भी राज्यसभा सांसदों को मंगवालर और बुधवार के लिए व्हिप जारी कर उपस्थित रहने को कहा है. मंगलवार यानी आज संसदीय दल की बैठक भी है. दरअसल, मानसून सत्र अपने अंतिम सप्ताह में है. मानसून सत्र के अंतिम हफ्ते में पेगासस और अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष के साथ जारी गतिरोध के थमने के आसार नहीं है. 

बीजेपी ने तीन लाइन का व्हिप जारी कर सांसदों को मौजूद रहने को कहा है. बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज है. माना जा रहा है कि राज्‍यसभा और लोकसभा से कई महत्‍वपूर्ण बिल पास होने हैं. सदनों में सांसदों की मौजूदगी बनी रहे इसीलिए व्हिप जारी किया गया है. हालांकि इस हफ्ते कई अहम बैठकें भी होनी है. 

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी आज लांच करेंगे उज्ज्वला 2.0 योजना, इन लोगों को मिलेगा लाभ

समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक की शुरुआत भी होगी. बीजेपी संसदीय दल की बैठक उन बैठकों की एक श्रृंखला से पहले आयोजित की जा रही है जिन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस हफ्ते अपने मंत्रिपरिषद के साथ करने वाले हैं.

 इन बैठकों में केंद्र सरकार की ओर से लिए जाने वाले भावी फैसलों पर चर्चा होने की संभावना है. ये बैठकें विपक्षी दलों के साथ जारी गतिरोध के बीच होने जा रही हैं.  बता दें कि संसद सत्र में हंगामा सोमवार को भी जारी रहा. 

वहीं, विपक्ष भी अपने बढ़ा गए कदम से पीछे हटने के मूड में नहीं है. वह पेगासस जासूसी विवाद, कृषि कानूनों , मंहगाई और कोरोना संकट समेत कई बड़े मुद्दों पर सरकार को घेरने का कोई मौका छोड़ने वाली नहीं है. संसद के मानसून सत्र के आ​खिरी हफ्ते के लिए अपनी रणनीति बनाने को लेकर विपक्षी नेताओं ने सोमवार को बैठक की जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद थे.